Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Lucknow:व्यवस्था परिवर्तन की दिशा तय करेगा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव :- अनुप्रिया



अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित हुई पार्टी की मासिक बैठक
एस के शुक्ला
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाला त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व्यवस्था परिवर्तन की दिशा तय करेगा। पंचायत चुनाव में अपना दल (एस) पूरी दमखम के साथ उतरेगा और 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पंचायत चुनाव हमारे लिए सेमीफाइनल है। यह बातें अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर लखनऊ के कैंप कार्यालय में आयोजित पार्टी की मासिक बैठक को संबोधित करते हुए कही।इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुरेंद्र पाल वर्मा की बेटी शालिनी लोधी ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पंचायत चुनाव हेतु किसी भी उम्मीदवार का फैसला जिला स्तरीय तीन सदस्यीय कमेटी तय करेगी। इस कमेटी में विधानसभा अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी शामिल हैं। यदि किसी उम्मीदवार के चयन पर किसी तरह की दिक्कत आती है तो शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर गठित होने वाली चुनाव संचालन समिति अंतिम फैसला करेगी।श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने इस मौके पर पंचायत चनाव लड़ने के इच्छुक पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि कोई भी पदाधिकारी अपने बैनर-होर्डिंग पर ‘भावी प्रत्याशी’ शब्द का इस्तेमाल न करे। प्रत्याशी के चयन का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व करेगा। श्रीमती पटेल ने पंचायत चुनाव को सेमी फाइनल बताते हुए 2022 में होने वाले विधानसभा की तैयारियों में पूरी तरह जुट जाने का निर्देश दिया। श्रीमती पटेल ने यह भी कहा कि पार्टी जिस पदाधिकारी को उम्मीदवार तय करेगी, उसी का सबको समर्थन करना है।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार में कारागार राज्यमंत्री जयकुमार सिंह जैकी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में गांव के वार्ड तक नीला केसरिया (अपना दल (एस) का झंडा) लहराएगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.जमुना प्रसाद सरोज ने पार्टी पदाधिकारियों को पूरी तैयारी से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी जिस पदाधिकारी को उम्मीदवार बनाएगी, चुनाव में उसे ही समर्थन देना है और पूरी मजबूती से उसके साथ खड़ा रहना है।पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल व प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव ने भी अपने विचार व्यक्त किए।


घर में महिलाओं का सम्मान देना शुरू कीजिए, तभी होगा व्यवस्था परिवर्तन: अनुप्रिया
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित पार्टी की बैठक को संबोधित करते हुए श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि यदि हम सही मायने में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाना चाहते हैं और बदलाव लाना चाहते हैं तो सबसे पहले इसकी शुरूआत हमें अपने घरों से करनी होगी। हमें अपने घर की माताएं, बहनें, पत्नी का सम्मान करना होगा। यहां तक कि हमें घर में काम करने वाली नौकरी को भी सम्मान देना होगा, तभी व्यवस्था परिवर्तन का सपना साकार होगा। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हम केवल बेटियों के लिए ही ‘लक्ष्मण रेखा’ की बात क्यों करते हैं। हम बेटों के लिए लक्ष्मण रेखा क्यों नहीं खींचते हैं। बेटियों के सम्मान एवं सुरक्षा के लिए हमें बेटों को छोटी उम्र से ही महिलाओं के प्रति सम्मान, संयम का पाठ पढ़ाना होगा। तभी सही मायने में हर जगह बेटियां सुरक्षित होंगी।श्रीमती पटेल ने महिलाओं से आह्वान किया कि वे अपना दल (एस) से जुड़ें। यहां पर महिलाओं को पूरी तरह से सम्मान मिलेगा। अवसर मिलते ही महिलाएं सफलता की बुलंदियां छुएंगी। उन्होंने  कहा कि महिलाएं पुरुषों से किसी भी मायने में कम नहीं हैं। बस महिलाओं को अवसर मिलने की जरूरत है। अवसर मिलते ही महिलाएं सफलता का झंडा बुलंद कर देती हैं। श्रीमती पटेल ने कहा कि आज महिलाएं पुरुषों के बराबर काम कर रही हैं। महिलाएं स्वावलंबी हो रही हैं। हालांकि अभी भी लिंग के आधार पर महिलाओं के साथ होने वाला पक्षपात पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है।अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित बैठक का संचालन महिला पदाधिकारियों ने किया। बैठक में प्रदेश की लगभग हर जिले की महिला अध्यक्षों ने अपनी बात रखी एवं पार्टी को मजबूत करने का वायदा किया। इस मौके पर दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रेखा वर्मा, रीना पटेल, अवधेश कुमारी, अनिता पटेल, संयोगिता चौहान, गीता वर्मा, सरोज वैश्वार, अंजली चौधरी, वर्षा सचान, सुनीता पटेल, जिला पंचायत सदस्य चंद्रकली कोल, सुरजावती राजभर, आरती सिंह पटेल, आशा अग्रवाल, उर्मिला पटेल, शिल्पी द्विवेदी, अलका पटेल, सोनी गंगवार, अंकिता सचान, सरोज सिंह, किरन रावत, बिंदु प्रजापति, कुसुमलता जैसी वरिष्ठ महिला पदाधिकारियों ने बैठक को संबोधित किया। 

 दर्जन भर लोगों ने ग्रहण की पार्टी की सदस्यता
कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे दर्जन भर लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की जिसमें से प्रमुख रूप से पीलीभीत से महेंद्र पाल दिवाकर, प्रतापगढ़ से रामकृष्ण विश्वकर्मा, अमेठी से अनिल मिश्रा व अजय कोरी, कौशांबी से यशवंत पटेल, विनोद पासी, मानिकपुर से विरेंद्र कुमार, अनुपम कुमार और मीरा देवी, बलरामपुर से राकेश सिंह, लखनऊ से विक्रम गौड़, प्रयागराज से श्रीकांत गौतम, नरैनी से त्रिभुवन सिंह, कानपुर देहात से शंभूजी, ज्योति जायसवाल इरशाद राही इत्यादि सम्मानित लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बैठक में कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य  आशीष पटेल, उत्तर प्रदेश में कारागार राज्य मंत्री जयकुमार सिंह जैकी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार, प्रदेश अध्यक्ष डॉ.जमुना प्रसाद सरोज, विधायक हरिराम चेरो, विधायक राजकुमार पाल, युवा विधायक राहुल प्रकाश कोल, राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र पाल, राष्ट्रीय महासचिव अजय प्रताप सिंह, राष्ट्रीय महासचिव जवाहर पटेल, अपर स्थायी अधिवक्ता एवं विधि मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजबली सिंह, राष्ट्रीय सचिव राघवेंद्र प्रताप सिंह, राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य राजेश पटेल बुलबुल, राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य मुन्नर प्रजापति, किसान मंच के राष्ट्रीय सचिव कौशल सिंह, अनुसूचित मंच के प्रदेश अध्यक्ष रामलखन कोरी, बौद्धिक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.डीबी सिंह, बौद्धिक मंच के राष्ट्रीय सचिव केके पटेल, युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत चौधरी सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बैठक का संचालन मेरठ के जिलाध्यक्ष सुधीर पवार और वाराणसी की वरिष्ठ पदाधिकारी रीना पटेल ने किया। यह जानकारी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य परमानन्द मिश्र ने दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे