Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:पौराणिक शिवाला मंदिर पर दो दिवसीय शिवाला महोत्सव का आयोजन

एस के शुक्ला 

प्रतापगढ़। सदर विधानसभा क्षेत्र के पूरे ईश्वर नाथ स्थित पौराणिक शिवाला मंदिर पर आयोजित दो दिवसीय शिवाला महोत्सव का बुधवार को भव्य तरीके से पंडित शिव नायक जन स्वास्थ्य एवं सामाजिक विकास समिति के आयोजकत्व में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से हुआ। आयोजित महोत्सव व नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन अपर  जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य ने फीता काटकर किया। इस मौके पर सर्वप्रथम महोत्सव के संरक्षक सदर विधायक राजकुमार पाल व आयोजक परमानंद मिश्र एवं शिवेश शुक्ल ने बैच लगाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।


इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने कहां कि समिति ऐसे सामाजिक कार्यों में अपनी भूमिका का जो निर्वहन कर रही है अति प्रशंसनीय है। गरीबों की सेवा व सहायता से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं है। महोत्सव व  स्वास्थ्य कैंप के उद्घाटन के पूर्व सदर विधायक संग एडीएम ने भगवान भोलेनाथ के दरबार पहुंचकर मत्था टेका। और पूजन अर्चन किया।

इस मौके पहुंचे समाजसेवी रोशन लाल उमरवैश्य ने स्वास्थ्य शिविर एवं महोत्सव की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से लोगों को खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी मदद मिलेगी। उन्होंने महोत्सव के आयोजक मंडल व संरक्षक के प्रति  आभार ज्ञापित किया। एडीएम ने इस दौरान स्वास्थ्य में आए मरीजों की कुशलता जानते हुए चिकित्सकों से परिचय प्राप्त किया।

महोत्सव  में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से 300 लोगों ने अपना चेकअप कराया और विशेषज्ञ डॉक्टरों के माध्यम से अपना उपचार करवाया। इस मौके पर मरीजों को नि:शुल्क दवाइयां भी वितरित की गई साथ ही आंखों की जांच कर गरीब असहाय ओं का निःशुल्क चश्मा वितरण के लिए रजिस्ट्रेशन किया गया। इस मौके पर महोत्सव के संरक्षक सदर विधायक व  आयोजक मंडल परमानंद मिश्र, शिवेश शुक्ल द्वारा सामूहिक रूप से ग्रामीणों की ओर से एडीएम को सम्मान पत्र देकर नागरिक अभिनंदन किया गया।

महोत्सव के निःशुल्क स्वास्थ्य कैंप के उद्घाटन के मौके पर पहुंची नगर पालिका अध्यक्ष प्रेम लता सिंह ने इलाज के लिए आए मरीजों में दवा का वितरण करते हुए लोगों की कुशलता जानी। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम ग्रामीण क्षेत्रों में भी आयोजित किए जाने चाहिए जिससे क्षेत्र के गरीब असहायों को लाभ मिल सके। इस दौरान आयोजक मंडल की ओर से नगर पालिका अध्यक्ष को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया तथा डॉक्टर मोनाली मिश्रा द्वारा बैच लगाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन समिति के अध्यक्ष सीएम शुक्ला ने किया। इस मौके पर दयाशंकर शुक्ल, रवींद्र नाथ शुक्ल, धीरेंद्र शुक्ल, बबलू पाल, राजेश वेदांती, विवेक यादव, शिवेश शुक्ल, बीएल पासी, राजमणि, सूर्यमणि सहित आज लोग मौजूद रहे। निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में आए चिकित्सकों टीम में डॉ.अश्वनी मिश्रा, डॉ. अरुण गुप्ता डॉ. मोनाली मिश्रा, डॉ. सबीना ,डॉक्टर मयंक ,अभिषेक सोनी, संतोष त्रिपाठी, अतुल वर्मा, अनिल पांडेय, अरुण सिंह, कुमारी नीलम, राहुल सोनी, सोनी विश्वकर्मा सहित आदि रहे। कार्यक्रम के अंत में आए हुए सभी अतिथियों व चिकित्सकों के प्रति कार्यक्रम के संयोजक शिवेश शुक्ल एडवोकेट ने आभार व्यक्त किया।


आकर्षण का केंद्र रही सूचना विभाग की एलईडी बैन 

सदर विधानसभा के पूरे ईश्वरनाथ पौराणिक स्थल शिवाला मंदिर पर आयोजित शिवाला महोत्सव के प्रथम दिवस निःशुल्क स्वास्थ्य कैंप के दौरान सूचना प्रसारण मंत्रालय उत्तर प्रदेश से पहुंची एलईडी बैन द्वारा प्रदेश और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बखूबी दिखाया। गांव में पहुंची यह एलईडी बैन लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे