Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar प्रेरणा ज्ञानोत्सव संगोष्ठी कार्यक्रम में बच्चो व अध्यापको ने किया प्रतिभाग




अध्यापक व बच्चे हुए पुरस्कृत

आलोक कुमार बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह के अन्तर्गत 100 दिन के जागरुकता अभियान का आयोजन बुधवार को जिले के विभिन्न ब्लॉकों के एनपीआरसी पर किया गया। इस बाबत बताते चलें कि आज प्रेरणा ज्ञानोत्सव संगोष्ठी कार्यक्रम को मुख्यातिथि प्रभारी डायट ज्ञानेंद्र सिंह ने मां सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया। जिससे विद्यालय के सभी बच्चो के पढ़ाई दक्षता को काफी विपरीत प्रभाव पड़ा। इसी को दूर करने के लिए प्रेरणा ज्ञानोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और 100 दिनों तक इस कार्यक्रम को शासन के निर्देशानुसार संचालित किया जाएगा। मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए शासन के निर्देश पर विद्यालय को पुनः संचालन करना है। इसके साथ ही मिशन प्रेरणा के ई पाठशाला के अन्तर्गत बच्चो के लिए तकनीकी के द्वारा भी शिक्षा प्रदान किया जा रहा है। विद्यालय इस कार्यक्रम में बच्चो व अध्यापक को सम्मानित भी किया गया। इसके साथ ही अन्य अतिथि एनपीआरसी ब्लॉक मंत्री राम सुरेश चौधरी, ब्लॉक अध्यक्ष के0सी0 सिंह, एसडीआई नरेंद्र सिंह द्वारा भी कार्यक्रम में प्रतिभाग कर विचारों को रखा गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ नरेंद्र सिंह, व संचालन धर्मेंद्र राय द्वारा किया गया।

मेंहदावल ब्लॉक के बीआरसी पर कार्यक्रम प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह के अंतर्गत 100 दिन के जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। जिसकी मुख्य अतिथि तहसीलदार प्रियंका चौधरी रही। विशिष्ट अतिथि एसडीआई अशोक कुमार राय रहे। साथ ही कार्यक्रम का संचालन रविशंकर मिश्रा ने किया।

*सांथा प्रतिनिधि के अनुसार*: सांथा ब्लॉक में बीआरसी में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसडीएम मेंहदावल अजय कुमार त्रिपाठी रहे कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित करके किया गया ।
इस दौरान ब्लाक स्तर पर बेहतर कार्य करने वाले अध्यापक व बच्चों को पूरी तरह से सम्मानित किया गया सांथा व गोईठहां के छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसडीएम मेंहदावल अजय कुमार तिवारी ने कहा कि शिक्षा के प्रति अपने कर्तव्यों का सही तरीके से पालन करने वाले का ही नाम शिक्षक होता है जिसमें सभी को सहयोग करके शिक्षण कार्य को बढ़ावा देना चाहिए इस दौरान प्राथमिक विद्यालय रमवापुर सरकारी के भवन का कायाकल्प योजना अन्तर्गत बेहतर बनाने के लिए प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार चौधरी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

*सेमरियावां प्रतिनिधि के अनुसार*:
बीआरसी सेमरियावां पर आयोजित कार्यक्रम में ब्लॉक के सभी परिषदीय विद्यालय के शिक्षक, अभिभावक एवं विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष समारोह में शरीक हुए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि खंड विकास अधिकारी विजय कुमार पांडेय ने कहा की प्रदेश सरकार बुनियादी शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु संकल्पित है। कायाकल्प योजना के तहत सभी परिषदीय विद्यालय माडल स्कूल बनेंगे।छात्र छात्राओं को सभी संसाधनों सहित सुसज्जित स्कूल में गुणवत्ता युक्त शिक्षा का प्रबंध किया गया है। मिशन प्रेरणा प्राथमिक शिक्षा को मजबूत करेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे