Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:ग्रामीणों ने सम्पूर्ण मतदान बहिष्कार का बैनर लगाकर किया प्रदर्शन

रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। ग्राम पंचायत में आरक्षण नीति एवं गलत तरीके से गांव पंचायत को आरक्षित करने के विरोध में ग्रामीणों ने बुधवार को गांव में सम्पूर्ण मतदान बहिष्कार का बैनर लगाकर प्रदर्शन किया। ग्राम पंचायत नकहरा के करीब 200 से अधिक मतदाताओं में जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र भेजकर आरक्षण को बदलने की मांग की थी।


इसके साथ ही ग्रामीणों ने चेतावनी भी दी थी कि यदि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जाता है तो समस्त मतदाता मतदान का बहिष्कार करेंगे। इसी मांग को लेकर विकास खंड करनैलगंज की ग्राम पंचायत नकहरा के ग्रामीणों ने बुधवार को सम्पूर्ण मतदान बहिष्कार का बैनर गांव में लगा दिया और प्रदर्शन भी किया।

गत दिनों करीब 200 ग्रामीणों ने जिलाधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा था कि ग्राम पंचायत नकहरा को मौजूदा समय में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित किया गया है। जो पूर्णतया गलत है। इस समय ग्राम पंचायत में कुल मतदाता 1 हजार 6 सौ 90 हैं। जिसमें सामान्य जाति के मात्र 7 मतदाता है और अनुसूचित जाति के 130 मतदाता तथा 1553 मतदाता पिछड़ी जाति के हैं। सबसे अधिक पिछड़ी जाति के मतदाता होने के बावजूद भी इसे अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित किया गया है। जबकि आरक्षण के तहत पिछड़ी जाति के लिए होना चाहिए। इसे नजरअंदाज करके मनमाने तरीके से आरक्षण का निर्धारण किया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है तो गांव के समस्त  मतदाता सम्पूर्ण मतदान का बहिष्कार करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। प्रदर्शन करने वाले लोगों में किसान यूनियन भानु गुट के प्रदेश मंत्री गजराज सिंह, ओम प्रकाश गोस्वामी, रमेश गौतम, राजेश यादव, लाल जी मिश्रा, लखन निषाद, जवाहर गौतम, उमेश गौतम, शीतल, ओंकार, जगजीवन यादव, अरविंद, पीताम्बर निषाद, विजय शंकर, संतोष, ओमप्रकाश, बसंत लाल, रामकुमार, नान भैया, दुखीराम, शीला, मुंशीलाल, लाजवंती, बेचन लाल, सुषमा, खुशीराम, आराधना, मालिक राम, लक्ष्मी देवी, राजरानी, राजकुमारी, जगरानी, शिवकुमारी समेत तमाम ग्रामीण शामिल रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे