Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...जनपद का औसत मतदान लगभग 61%,


अखिलेश्वर तिवारी
 जनपद बलरामपुर के तीनों तहसील क्षेत्रों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ । हालांकि कुछ पोलिंग बूथों पर फर्जी मतदान तथा कुछ पोलिंग बूथों दो प्रत्याशियों के बीच झड़प की भी खबरें आई। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर जिले में मतदान शांतिपूर्ण रहा। जनपद में 61 प्रतिशत मतदान होने की सूचना प्राप्त हुई है ।



जानकारी के अनुसार बलरामपुर जिले का औसत मतदान 61 प्रतिशत रहा । छिटपुट घटनाओं को छोड़कर जिलेभर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो गया । जिला अधिकारी श्रीमती श्रुति, पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल, अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्र व अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार शुक्ला के अलावा पुलिस महानिदेशक डॉ राकेश सिंह भी बलरामपुर जिले के तमाम बूथों का दौरा किया । अधिकारियों ने बूथों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए निर्देशित किया। आईजी डॉ राकेश सिंह ने स्वयं लाइनों में सोशल डिस्टेंसिंग खड़े होकर अपने सामने बनवाया। उतरौला तहसील के उपजिलाधिकारी डॉक्टर नागेंद्र नाथ यादव तथा पुलिस उपाधीक्षक राधा रमण सिंह ने क्षेत्र में लगातार भ्रमण कर निष्पक्ष मतदान कराना तथा कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करते रहने के लिए निर्देश दिए। सदर तहसील के एसडीएम अरुण कुमार गौड़ तथा क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्र अपने क्षेत्र में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए भ्रमणशील रहे । जिलाधिकारी श्रुति तथा पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने जनपद वासियों को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने चुनाव में प्रतिभाग कर रहे मतदान कर्मियों तथा सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों का आभार जताया है ।

तुलसीपुर में भी हुआ शांतिपूर्वक मतदान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तीसरे चरण के लिए जिले के सोमवार को 2524 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव सपन्न हो गया। गैसड़ी विधानसभा के मनकौरा कांशीराम एवं तुलसीपुर विधानसभा के बिलोहा बनकसिया, बूथ पर मतदाता क़तार में लग कर अपने बारी का इंतज़ार करते दिखे। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए डीएम श्रुति व एसपी हेमंत कुटियाल भ्रमण कर जायजा लेते रहे। नेपाल सीमा पर सघन तलाशी के साथ चौकसी बढ़ा दी गई थी।


नाव पर बैठकर नदी पार किए मतदान कर्मी

उतरौला तहसील क्षेत्र के ग्राम भरवलिया में बनाए गए मतदान केंद्र तक आवागमन के लिए सुगम रास्ता न होने के कारण मतदान कर्मियों ने अपने वाहन को राप्ती नदी के किनारे छोड़कर नाव के सहारे पोलिंग स्टेशन तक पहुंचे तथा मतदान समाप्त होने पर नाव के सहारे ही राप्ती नदी को पार कर अपने वाहन तक पहुंचे। विषम परिस्थितियों के बावजूद भी मतदान कर्मियों तथा पुलिसकर्मियों ने शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे