Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमेठी:DM व एसपी ने अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण।


अराजक तत्वों को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्यवाही करने के दिए निर्देश
अलीम खान 
अमेठी: त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को निष्पक्ष, पारदर्शी व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए आज जिलाधिकारी अरुण कुमार व पुलिस अधीक्षक  दिनेश सिंह ने संयुक्त रूप से अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वहां पर मूलभूत सुविधाओं सहित सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए, साथ ही मतदान में विघ्न पहुंचाने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बताते चलें कि जनपद अमेठी में तृतीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है जिसको लेकर आज डीएम व एसपी ने विकासखंड जामो अंतर्गत अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम व एसपी ने आज ग्राम पंचायत सम्भई, मूंघी, रेसी व सूखी बाजगढ़ का निरीक्षण किया।
इस दौरान डीएम व एसपी ने मौजूद लोगों से बिना किसी प्रलोभन के व दबाव में ना आकर निर्भीक होकर मतदान करने की अपील किया। उन्होंने गुंडा, हिस्ट्रीशीटर व अन्य अराजक तत्वों को चिन्हित कर उन पर 107/16 की कार्यवाही करते हुए पाबंद करने के निर्देश दिए, साथ ही चुनाव में माहौल बिगाड़ने वालों पर भी कड़ी निगरानी रखते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जो लोग जिला बदर किए गए हैं वह निर्धारित अवधि तक जनपद की सीमा से बाहर रहे।
अवैध शराब को लेकर उन्होंने निर्देश दिया कि कोई भी प्रत्याशी अवैध शराब का उपयोग न करें, अवैध शराब का उपयोग करते पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शत-प्रतिशत शस्त्र जमा कराने की कार्यवाही की जाए साथ ही कोई भी व्यक्ति बिना परमिशन के शस्त्र लेकर न घूमें। उन्होंने चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को निर्देश दिए कि चुनाव का प्रचार प्रसार आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए करें, सार्वजनिक संपत्ति पर पोस्टर, बैनर इत्यादि ना लगाएं, निजी संपत्ति पर पोस्टर, बैनर लगाने हेतु भवन स्वामी की अनुमति लेने के उपरांत ही लगाए जाएं। ग्राम पंचायत सम्भई में निरीक्षण के दौरान बिना भवन स्वामियों की अनुमति के वॉल पेंटिंग कराने व पोस्टर लगाने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने ग्राम प्रधान पद प्रत्याशी श्रीमती विनीता पत्नी अमर बहादुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान यदि किसी के भी द्वारा लोकशांति तथा कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी गौरीगंज संजीव कुमार मौर्य, पुलिस क्षेत्राधिकारी गौरीगंज गुरमीत सिंह, थानाध्यक्ष जामों, संबंधित जोनल मजिस्ट्रेट व अन्य संबंधित मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे