Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण कराने के किया अपील

अलीम खान

अमेठी:जिलाधिकारी अरुण कुमार ने आज कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण हेतु 45 वर्ष से अधिक आयु के समस्त व्यक्तियों का टीकाकरण कराए जाने को लेकर अध्यापकों, धर्मगुरुओं, अधिवक्ताओं, व्यापारीगण तथा अन्य संभ्रांत नागरिकों के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक कर अपने-अपने क्षेत्रों में अधिक से अधिक व्यक्तियों को टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित करने की अपील किया।


उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि जनसामान्य में जो भ्रांतियां हैं उसको दूर करते हुए अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित करें।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण पूर्ण रूप से सुरक्षित है इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है टीकाकरण कराने के उपरांत पॉजिटिविटी दर बहुत कम है इसके अतिरिक्त टीकाकरण कराने के उपरांत यदि पॉजिटिव होते भी हैं तो रिकवरी बहुत जल्दी होती है। उन्होंने कहा कि आप सभी समाज में प्रतिष्ठित व अग्रणी व्यक्ति हैं आप सभी लोग अपने अपने क्षेत्रों में 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित करें।

उन्होंने बताया कि जनपद में वैक्सीन प्राप्त मात्रा में उपलब्ध है जनपद के सभी सीएचसी/पीएचसी केंद्रों पर कोविड टीकाकरण कराया जा रहा है इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगाई गई हैं। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना खतरा अभी टला नहीं है इसके लिए आवश्यक है कि नियमित रूप से मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, सैनिटाइजर/साबुन से हाथ धोए, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें, लक्षण महसूस होने पर कोविड कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर 05368-244002, 244003, 244499, 244011, 297006 पर तत्काल संपर्क करें। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष दुबे, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सी0एस0 अग्रवाल, स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारीगण, अध्यापकगण, धर्मगुरु,  व्यापारीगण, अधिवक्तागण तथा अन्य संभ्रांत नागरिक जुड़े रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे