Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर ऑनलाइन आयोजन


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पायनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज में बुद्ध पूर्णिमा का पर्व ऑनलाइन मनाया गया । बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर कक्षा नर्सरी से 12 तक के छात्र छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया ।


पायनियर पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक डॉक्टर एमपी तिवारी ने बताया की लॉकडाउन के कारण लंबे अरसे से विद्यालय बंद चल रहा है । शैक्षणिक गतिविधियां ऑनलाइन ही संचालित की जा रही हैं। ऐसे में भारतीय संस्कृति, तीज त्योहारों तथा अन्य गतिविधियों को ऑनलाइन ही संपन्न कराया जा रहा है। बच्चों के अंदर जानकारी का अभाव ना हो इस उद्देश्य से महापुरुषों तथा देवी देवताओं के प्रति मनाए जाने वाले विभिन्न तीज त्यौहार के अवसर पर बच्चों को ऑनलाइन शामिल किया जाता है। बुध पूर्णिमा के अवसर पर बच्चों ने ऑनलाइन माध्यम से भगवान बुद्ध के जीवन परिचय का कला के माध्यम से, भाषण के माध्यम से तथा निबंध के माध्यम से अपने प्रतिभा का परिचय दिया। उन्होंने बताया कि कला प्रतियोगिता में नर्सरी कक्षा की आराध्या पांडे, काव्या पांडे व अक्षत श्रीवास्तव, कक्षा एलकेजी की एंजेल सिंह कक्षा यूकेजी के रूद्र श्रीवास्तव व कार्तिक सिंह कक्षा एक की तन्या श्रीवास्तव हर्ष व श्रीवास्तव कक्षा 2 के आयुष श्रीवास्तव व आस्था मिश्रा कक्षा 3 से इश्लोक तिवारी, आशुतोष मिश्रा व माही मोदनवाल कक्षा 4 से अंकिता तिवारी, श्रेयांश श्रीवास्तव, अनिल प्रकाश, ईशान श्रीवास्तव, मनिका व तान्या मिश्रा तथा कक्षा 5 से खुशी चौधरी, अंशुमान तिवारी ने प्रतिभाग किया ।

 वहीं निबंध प्रतियोगिता में कक्षा दो की आस्था मिश्रा कक्षा 5 से प्रीजोत मोदनवाल व निशांत मिश्रा ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक द्वारा बच्चों को ऑनलाइन संदेश देते हुए भगवान बुद्ध के नियमों का पालन करने तथा उनके बताए हुए मार्ग पर चलने की सलाह दी गई ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे