Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

झांसी:ग्राम तेजपुरा घुराट में पीने के पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर बर्तन रखकर किया आंदोलन

 

ब्यूरो चीफ :गिरवर सिंह

झांसी:मऊरानीपुर तहसील के बंगरा ब्लॉक की ग्राम पंचायत तेजपुरा घुराट में लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। जिससे आज लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग हाईवे पर घर गृहस्ती के बर्तनों को रखकर सड़क पर आंदोलन किया। ग्रामीणों ने बताया कि पहले जो हैंडपंप लगे थे उनकी गहराई अधिक थी।

उनमे पानी था लेकिन जब से हाईवे बन रहा है। पीएनसी कंपनी ने हैंडपंप उखाड़ कर बाद में कम गहराई के हैंडपंप लगाये। जिससे उनमें पानी  बहुत कम निकलता और जिन हैंडपंपों में पानी निकलता उनमें गांव के ही कुछ लोगों ने समर्सिबल डाल दी और लोगों को पानी भरने नहीं दिया। जा रहा है बहुत सारे परिवार पीने के पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं।
पीएनसी कंपनी के द्वारा की गई लापरवाही को शासन प्रशासन ने अभी तक नजरअंदाज किया है। अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। जब की इसकी कई बार शिकायत की जा चुकी है। यह एक बहुत बड़ा भ्रष्टाचार है जो शासन की आंखों के सामने हो रहा है और इसका खामियाजा गांव के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। लोगों ने शासन प्रशासन से अपील की है कि उन्हें जल्द से जल्द पानी की व्यवस्था कराई जाए। और जो लोग सरकारी हैंडपंपों में समरर्सिबल डाले हैं उनको निकलवाया जाए। जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी सकरार गोपाल सिंह यादव ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।



 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे