Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar दिवंगत शिक्षक साथियों को न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा–अंबिका देवी यादव





मृतक आश्रितों को शैक्षिक योग्यता अनुसार हो नियुक्ति-जफीर
3 नहीं 1621 शिक्षकों को मिले राहत-ओम प्रकाश
आलोक कुमार बर्नवाल
सन्तकबीरनगर। प्राथमिक शिक्षक संघ के परदेश अध्यक्ष दिनेश चंद शर्मा के आह्वान पर दिवंगत शिक्षकों को न्याय मिलने तक संगठन की तरफ से संघर्ष जारी रहेगा।
उक्त बातें प्राथमिक शिक्षक की जिला अध्यक्ष अंबिका देवी यादव,मंत्री ओम प्रकाश यादव,जिला उपाध्यक्ष जफीर अली और जिला कोषाध्यक्ष केसी सिंह ने संयुक्त बयान में कहीं।

अंबिका देवी यादव ने कहा की कोरोना महामारी की त्रासदी को लेकर विगत 12 अप्रैल से ही उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्य्क्ष ने उत्तर प्रदेश सरकार एवं निर्वाचन आयोग को वर्तमान परिस्थितियों में निर्वाचन ना कराए जाने के संबंध में लिखित रूप से पत्रक देकर आगाह करते रहे। उसके बावजूद भी निर्वाचन आयोग,उत्तर प्रदेश सरकार पंचायत चुनाव कराने पर अडिग रहा। उसका नतीजा आज यह हुआ कि हमारे जनपद के 12 शिक्षक सहित पूरे प्रदेश के 1621 प्राथमिक शिक्षक साथी असमय काल कवलित हो गए।
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्य्क्ष जी ने अपने लेटर हेड पैड पर 63 पन्नों के साथ 1621 शिक्षकों की सूची निर्वाचन आयोग व उत्तर प्रदेश सरकार को उपलब्ध कराए। सभी कालकवलित साथियों के मृत्यु प्रमाण पत्र, कोविड-19 की रिपोर्ट, ड्यूटी प्रमाण पत्र के पुख्ता प्रमाण के साथ लगातार सरकार से न्याय दिलाने की मांग करते रहे। लेकिन शासन के लोग कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हुए। इसी बीच अचानक माननीय बेसिक शिक्षा मंत्री जी ने संगठन द्वारा उपलब्ध कराई गई सूची को भ्रामक बताते हुए 1621 के सापेक्ष उत्तर प्रदेश में मात्र 3 शिक्षकों की मृत्यु होने की बात कही गई है। जिसकी जितनी निंदा और भर्त्सना की जाए वह कम है।जनपद के सभी शिक्षक उनके इस कृत्य की निंदा करते हैं।
ओम प्रकाश यादव ने कहा की अपने दिवंगत शिक्षक, शिक्षिकाओं,शिक्षामित्रों अनुदेशकों अनुचरो को न्याय दिलाने की लड़ाई तब तक जारी रखेंगे जब तक एक एक शिक्षक साथियों को न्याय न मिल जाय।उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के द्वारा आज इस सरकार को हर स्तर पर जगाने का प्रयास किया जा रहा है।
जफीर अली ने कहा कि हम सभी न्यूज पेपर प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के आभारी हैं। जिन्होंने इस दुख की घड़ी में शिक्षकों का साथ व समर्थन दिया।
हम निश्चित रूप से अपने दिवंगत साथियों को न्याय दिलाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष जी के नेतृत्व में सफल होंगे।सरकार की कोई भी चाल सफल नही होने दिया जाये।
के सी सिंह ने शिक्षकों का आह्वान किया कि समस्त ब्लॉक के शिक्षक ट्विटर एकाउंट खोल लें। इसके लिए ब्लॉक अध्यक्ष/ मंत्री/कोषाध्यक्ष को जिम्मेदारी दी गई कि शिक्षकों की ब्लॉक वार सूची तैयार कर लें।इसे प्रदेशकार्यालय को भेजना है। चुनाव की ड्यूटी में संक्रमित होने व कोरोना संक्रमण से मृत शिक्षकों की ब्लॉकवार पत्रावली आवश्यक साक्ष्य कागजात ब्लॉक स्तर पर तैयार कर लें।
मृत शिक्षकों के परिजनों से फोन द्वारा और उनके घर जाकर हाल चाल लें व उन्हें ढांढस बंधाये की संगठन आपके परिवार को आर्थिक मदत दिलाने और आश्रित को शैक्षिक योग्यता अनुसार उचित पद नौकरी दिलाने के लिए कृत संकल्पित है।उन परिवारों के अंदर विश्वास पैदा करे।
शिक्षक प्रतिनिधियों ने कहा की सरकार केवल 3 शिक्षकों को ही मृत मान रही। जो घोर निंदनीय है।हमें यह लड़ाई हर स्तर से लड़नी होगी। अपने मृत साथियों को उनका हक दिलवाना ही है। यही हम सबकी ओर से अपने दिवंगत साथियों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे