Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

समथर :साइबर क्राइम से बचने के लिए जागरुकता जरूरी :थाना प्रभारी निरीक्षक

गिरवर सिंह

झांसी :समथर नगर के थाना प्रांगण में थाना प्रभारी शिव प्रसाद द्वारा उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर स्थानीय थाना में पदस्थ पुलिस कर्मियों की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें प्रभारी निरीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया 

बर्तमान समय में साइबर अपराध से बचने एवं उनसे निपटने के लिए एवं उनको नियंत्रित करने के लिए जागरुकता बहुत जरूरी है। सभी लोगों को साइबर क्राइम से संबंधित एक दूसरे को जानकारी के अलावा प्रचार प्रसार करते रहना चाहिए।साइबर अपराध को नियंत्रित करने के लिए अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को प्रभारी निरीक्षक शिवप्रसाद ने  जानकारी देते हुए बताया कि कोई भी पुलिस कर्मी अपने बैंक अकाउंट से संबंधित किसी भी अंजान व्यक्ति को किसी भी प्रकार की जानकारी न दें एवं समाज में साइबर अपराध से बचने के लिए लोगों को जागरूक बनाने का काम करना चाहिए। नहीं तो अपराधियों के शिकार हो सकते हैं। साइबर अपराधी तरीका बदल-बदल कर लोगों को ठग रहे हैं। पूर्व में एटीएम खराब होने की बात कहकर ठगी होती है। इस समय पुरस्कार देने के नाम पर ठगी का धंधा चल रहा है।  


इस मौके पर थाना में पदस्थ हैड मुहर्रिर संदीप कुमार, चालक अभिषेक,हेड कांस्टेबल अंकित कुमार, अखिलेश कुमार, आशू सिंह,नरेश कुमार सहित लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे