Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमेठी:समस्त विकास कार्यक्रमों को ग्राम पंचायत स्तर पर तेजी से संचालित किये जायें :मोहसिन रजा

अलीम खान 

अमेठी: राज्यमंत्री अल्पसंख्यक कल्याण मुस्लिम वक्फ एवं हज उत्तर प्रदेश/जनपद प्रभारी मंत्री  मोहसिन रजा  ने आज अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ जनपद में संचालित विकास कार्यक्रमों तथा कोविड-19 टीकाकरण को लेकर समीक्षा बैठक किया एवं संबंधित को आवश्यक निर्देश दिए।


गुरुवार को अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान  प्रभारी मंत्री ने विकासखंड भादर तथा भेटुआ में जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर जनपद में संचालित विकास कार्यक्रमों एवं कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा किया, इस दौरान प्रभारी मंत्री ने कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों की सराहना किया तथा कोविड-19 में लगे सभी अधिकारियों/कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस दौरान मंत्री ने विकासखंड में 18 वर्ष से ऊपर आयु के व्यक्तियों के टीकाकरण हेतु कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ कर जनपद अमेठी के 18 वर्ष से ऊपर समस्त नागरिकों से कोविड टीकाकरण कराने की अपील किया। उन्होंने कहा कि कोविड टीका पूर्णतया सुरक्षित है, इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं हैं मंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों से जन सामान्य में फैली भ्रांतियों को दूर करते हुए लोगों से टीकाकरण कराने को लेकर जागरूक करने की अपील किया।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि वर्तमान में जनपद अमेठी में कोविड-19 संक्रमण पूर्णतया नियंत्रण में है। इसके उपरांत   मंत्री ने शासन द्वारा संचालित विकास कार्यक्रमों की समीक्षा किया तथा संबंधित अधिकारियों को समस्त योजनाओं का लाभ जनसामान्य तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं जिनका सीधा लाभ जरूरतमंदों को दिया जाए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से भी विकास कार्यक्रमों को गति देने की अपील किया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा गरीब, पिछड़े तथा जरूरतमंद लोगों के लिए कई योजनाएं संचालित की गई है जिनका सीधा लाभ उन तक पहुंचाया जाए।  प्रभारी मंत्री  ने आज अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान विकासखंड में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को बधाई दी तथा शासन द्वारा संचालित समस्त योजनाओं को बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करने की अपील किया। कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने विभिन्न योजनाओं से संबंधित लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र व प्रमाण पत्र वितरित किया। इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने विकास खंड परिसर में वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण करने का संदेश दिया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर, अपर पुलिस अधीक्षक वीके पांडेय, जिला विकास अधिकारी प्रदीप कुमार पांडे, उप जिला अधिकारी अमेठी महात्मा सिंह, खंड विकास अधिकारी भादर तथा भेटुआ सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधिगण तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे