Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:घटिया सड़क निर्माण राहगीरों के लिए बना मुसीबत का सबब

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज से हुजूरपुर होते हुए बहराइच जाने वाले मार्ग के निर्माण में बड़ी गड़बड़ी सामने आ रही है। बिना पुरानी सड़क की खुदाई कराए ही ऊपर से मिट्टी व गिट्टी डालकर टूलेन मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। ऊपर से निर्माण की धीमी रफ्तार से बरसात में इस रास्ते पर निकलना बड़ा मुश्किल हो रहा है। करीब 6 माह पूर्व शुरू हुए मात्र 12 किलोमीटर करनैलगंज वाया हुजूरपुर रोड, बहराइच मार्ग का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हो सका है। रोड पर बिछाए गए पत्थरों की वजह से सड़क दुर्घनाएं बढ़ गईं हैं। आए दिन राहगीर चोटिल हो रहे हैं।


वहीं भीषण दुर्घटना में कई लोगों की जानें भी जा चुकी हैं। बारिश हो जाने पर पूरी रोड कीचड़ से सराबोर हो जाती है। इस रोड के चौड़ीकरण व नवीनकरण के लिए शासन से करीब 28 करोड़ की मंजूरी मिली थी। धनराशि लगभग अवमुक्त हो चुकी है। मगर निर्माण कार्य मे शिथिलता बरकरार है। जिम्मेदारों का कहना है रोड के किनारे मिट्टी पटाई के साथ दोनों साइड पत्थर पटाई का कार्य चल रहा है।

इसके अलावा रोड के किनारे स्थित विद्युत लाइन के शिफ्टिंग का कार्य व रोड के दोनों साइड पानी निकासी के लिए पुल का निर्माण कराया जा रहा है। बरसात की वजह से कार्य में बाधा उत्पन्न होना स्वाभाविक है। उधर जो पुरानी सड़क थी उसकी खुदाई नही की गई बल्कि ऊपर से ही मिट्टी के साथ पत्थर व गिट्टी डाल दिया गया है ।

जिससे सड़क निर्माण में अनियमितता बरती जा रही है। कई जगहों पर खुदाई के बाद गड्ढे छोड़ दिये गए है तो तमाम जगह पर पुलिया के निर्माण के लिए गड्ढे की खुदाई कर मिट्टी रोड पर डाल दी गई है जो राहगीरों के लिए परेशानी का शबब बना हुआ है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे