Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

शुद्ध एवं स्वच्छ मतदाता सूची से ही शांतिपूर्ण, शुचितापूर्ण व पारदर्शी निर्वाचन संभव

गिरवर सिंह 

झांसी:आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ0प्र0  अजय कुमार शुक्ला ने योजना भवन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्वाचक नियमावलियों के सम्बंध में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि नए मतदाताओं का नाम शत प्रतिशत रूप से सम्मिलित किया जाए। इसके साथ ही मतदाता सूची से मृतक मतदाता एवं निर्वाचन क्षेत्र से बाहर निवास करने वाले मतदाताओं के नाम हटाये जाने की भी कार्यवाही करते हुए शुद्ध रूप से मतदाता सूची तैयार करायी जाए। शुद्ध एवं स्वस्थ मतदाता सूची के माध्यम से ही  शांतिपूर्ण, स्वच्छता व पारदर्शिता से निर्वाचन संपन्न कराना संभव, अतः मतदाता सूची पूर्ण संवेदनशीलता व सावधानी से तैयार किया जाना सुनिश्चित किया जाए।

         मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया कि नए मतदाताओं को पहचान पत्र स्पीड पोस्ट से भेजे जाएंगे,इस संबंध में सम्बंधित मतदाता का सही नाम, पता फॉर्म में अंकित किया जाए, जिससे पहचान पत्र भेजे जाने में कोई परेशानी न हो।

         उन्होंने यह भी निर्देश दिए गए कि निर्वाचक नामावली से संबंधित प्राप्त समस्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ समयबद्धता से किया जाए। मतदाता पहचान पत्र बनाये जाने से सम्बंधित डाटा शुद्ध रूप में अपलोड किया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे