Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लगवाया कोरोना टीका


आनन्द तिवारी
जनपद बलरामपुर में कोविड महामारी के प्रकोप से जनमानस को सुरक्षित रखेने हेतु नगर पालिका चेयरपर्सन कितबुन्निसा के प्रतिनिधि "शाबान अली" स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से अपने आवास पर कोविड-19 वैक्सिनेशन मेला का आयोजन किया जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने टिके लगवाए। अध्यक्ष प्रतिनिधि ने डोर टू डोर जा कर वैक्सीन से सम्बंधित लोगों में फ़ैली भ्रांतियों को दूर करते हुए उन्हें वैक्सीनेशन के लाभ और फायदे बता कर जागरूक भी किया।



जानकारी के अनुसार अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली के संरक्षण और स्वस्थ्य विभाग के सहयोग से जनहित में आयोजित किए गए वैक्सिनेशन मेले में जहाँ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने बड़ी संख्या में टीकाकरण कराया वहीं समस्त नगरवासियों ने भी अपनी जागरूकता का परिचय देते हुए टीकाकरण कराया। शाबान अली की मेहनत और कोशिशें रंग लाई और हर वर्ग के लगभग 1000 लोगों ने टीकाकरण मेले में अपना वैक्सिनेशन कराया। इस अवसर पर शाबान अली द्वारा वैक्सिनेशन कराने आए समस्त नागरिकों हेतु जलपान आदि की विशेष व्यवस्था भी की तथा लोगों को आकर्षित करने के लिए वैक्सिनेशन मेले की सजावट बड़े ही आकर्षित ढंग से किया। मेले में आए नगर वासियों ने कहा कि टीकाकरण से सम्बंधित इतनी भ्रांतियां फ़ैली थीं कि लोग वैक्सिनेशन से डर रहे थे मगर शाबान अली ने जिस तरह डोर टू डोर जा कर लोगों को जागरूक किया और विश्वास में लेने हेतु स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से अपने आवास पर टीकाकरण मेले का आयोजन किया वह क़ाबिले तारीफ़ है हम सभी नगर वासी शाबान अली को धन्यवाद देते हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम में नगरीय प्रार्थमिक स्वास्थ्य केंद्र खलवा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रजत कुमार शुक्ला, नोडल कोविड-19 अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ए के सिंघल, फार्मेसिस्ट समीर सिद्दिक़ी, यूनिसेफ से शिखा श्रीवास्तव, डब्ल्यू एच ओ से हरीश द्विवेदी ने भी वैक्सिनेशन मेला सफल बनाने में अहम रोल अदा किया। नगर पालिका परिषद बलरामपुर के कर्मचारी अधिकारी ने भी सराहनीय सेवाएं दीं। अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अल ने सभी को धन्यवाद दिया और अधिक से अधिक वैक्सिनेशन कराने का संदेश दिया।

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कराया वैक्सीनेशन

नगर पालिका अध्यक्ष के आवास पर लगाए गए वैक्सीनेशन कैंप में शहर के मुफ्ती व मौलाना ने भी वैक्सीननेशन करवा कर मुस्लिम समुदाय के तमाम लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देते हुए कोरोना टीका लगवाने के लिए अपील किया ।कोरोना टीका लगवाने वालों में मुस्लिम धर्मगुरु शहरे मुफ्ती बलरामपुर मुफ्ती मसीह अहमद कादरी, शहरे मुफ्ती तुलसीपुर मुफ्ती अब्दुल कलाम, मुफ्ती फैजाबाद कमाल अख्तर, मौलाना कलीम, मौलाना समीम व मास्टर अजीमुल्लाह सहित कई धर्मगुरुओं ने वैक्सीननेशन कराया तथा मुस्लिम समुदाय के लोगों से बढ़-चढ़कर कोरोना टिका लगवाने के लिए अपील भी किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे