Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar ससुरालियों द्वारा नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या



आलोक कुमार बर्नवाल
सन्तकबीरनगर। दुधारा थाना क्षेत्र के गांव करही में ससुरालियों द्वारा नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित पिता की तहरीर पर मुकामी पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
सिद्धार्थनगर जनपद के बांसी थाना क्षेत्र के गांव जिगिना बुधान वासी वीरजू पुत्र गना प्रसाद ने मुकामी पुलिस को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि 29 अप्रैल 21 को अपनी लड़की छाया की शादी करही निवासी राजकुमार पुत्र राम किसन से किया था। मेरी लड़की छाया बीच में अपने पति राजकुमार पुत्र राम किसन के साथ उनके घर आयी थी। राजकुमार ने उनसे कहा कि मोटरसाइकिल देने को कहकर नहीं दिये। इस बार मुझे मोटरसाइकिल दे दीजिए। मेरी पत्नी ने कहा कि लाकडाउन चल रहा है। लाकडाउन के बाद दे दिया जायेगा। उसके बाद वह छाया को लेकर अपने घर चला गया।
शिकायती प्रार्थना पत्र के अनुसार दामाद राजकुमार ने टेलीफोन कर कहा कि अगर मोटरसाइकिल नहीं मिली तो तुम अपनी बेटी से हाथ धो बैठोगे। नौ जून की रात 11 बजे सूचना मिली कि उनकी पुत्री ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।
पीड़ित पिता ने कहा है कि मोटरसाइकिल न मिलने के कारण उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी गई है।
प्रभारी थानाध्यक्ष आनन्द कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित पिता की तहरीर पर राजकुमार पुत्र किसन, रीता देवी पत्नी किसन, किसन पुत्र अज्ञात निवासी करही के विरुद्ध मुअसं 191/21 धारा 398ए, 304 बी, 3/4 दहेज उत्पीड़न अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे