Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: देर रात तक चली चिकित्सकों की हाई प्रोफाइल मीटिंग मे हुआ निर्णय

 

गोण्डा:   जिलाधिकारी द्वारा अपर चिकित्सा अधिकारी से कोरोना की प्रतिदिन होने वाली समीक्षा बैठक में असंसदीय भाषा का प्रयोग किए जाने से प्रांतीय चिकित्सा सेवा संवर्ग में जबरदस्त आक्रोश है । जिसको लेकर बुधवार की देर रात तक चली चिकित्सकों की हाई प्रोफाइल मीटिंग के बाद जनपद के 16 प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों समेत करीब डेढ़ दर्जन चिकित्सकों ने अपना इस्तीफा सीएमओ को सौंप दिया है ।



प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ जनपद गोंडा के अध्यक्ष डॉक्टर टी पी जयसवाल ने बताया की हमारे यहां अजय प्रताप सिंह अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी काफी वरिष्ठ चिकित्सक हैं। वह विगत 22 वर्षों से प्रांतीय चिकित्सा सेवा में अपना उत्कृष्ट योगदान दे रहे । इस जिले में जब से वह आए हैं । 


स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में उनका अतुलनीय योगदान रहा है । जैसा कि उन्होंने बताया की कोरोना की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कामचोर, निकम्मा, निठल्ले, जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया । साथ ही साथ बेलसर की कोरोना सैंपललिग कम पाए जाने पर वरिष्ठ चिकित्सक को यह कहा जाना कि क्यों ना तुम्हें  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रभारी बना दिया जाए । यह निंदनीय है । इस तरह की भाषा का चिकित्सा सेवा संघ  हमेशा विरोध करता है । कोरोना काल के दौरान जिस तरह से चिकित्साधिकारियों ने मेहनत की है । उसी का नतीजा है कि हम लोग सुरक्षित हैं । ऐसे माहौल में डॉक्टरों का मनोबल टूटता है । पिछले करीब 6 महीने से मौजूदा जिलाधिकारी द्वारा चिकित्सकों के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार की सूचनाएं लगातार संघ को प्राप्त हो रही हैं । लेकिन कोरोना के प्रकोप को देखते हुए हम लोग शांतिपूर्वक काम कर रहे थे । डीएम के इस रवैया को लेकर डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा सीएमओ को सौंपा है । इनमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के 16 अधीक्षक समेत अन्य चिकित्सक शामिल हैं । इस संबंध में सीएमओ राधेश्याम केसरी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि डेढ़ दर्जन से अधिक चिकित्सकों ने अपने इस्तीफे का पत्र दिया है । जिसे शासन के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है । एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया वरिष्ठ चिकित्सक के मामले को लेकर चिकित्सकों ने अपना इस्तीफा सौंपा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे