Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सीएचसी मोतीपुर का डीएम ने किया औचक निरीक्षण कर दिए आवश्यक निर्देश

 

सलमान असलम

बहराइच 25 जुलाई। जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोतीपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रधानमंत्री केयर फण्ड से 250 एलएमपी क्षमता के निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लाण्ट, पीकू वार्ड, कोविड-19 वार्ड, इमरजेन्सी वार्ड, इमरजेन्सी ड्रग किट, स्टाक रजिस्टर इत्यादि का गहनता से निरीक्षण कर मौके पर ही प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अनुराग वर्मा को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। 

निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लाण्ट के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि प्लाण्ट का सिविल कार्य प्रगति पर है जो शीघ्र ही पूर्ण हो जायेगा। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. वर्मा को निर्देश दिया कि निर्धारित मानक व गुणवत्ता के साथ ऑक्सीजन प्लाण्ट का कार्य समय से पूर्ण कराये ताकि आवश्यकता पड़ने पर ऑक्सीजन की सुविधा मरीजों को मुहैया करायी जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि वेन्टिलेटर की स्थापना की कार्यवाही भी यथाशीघ्र पूर्ण करायी जाय। 

सीएचसी के स्टाक रजिस्टर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि फार्मेसिस्ट द्वारा स्टाक रजिस्टर को अच्छी तरीके से मेनटेन किया गया है इसपर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने एंटी स्नेक वेमन व एंटी रैबीज वैक्सीन की उपलब्धता स्टाक रजिस्टर के अनुसार पाये जाने पर जिलाधिकारी ने एमओवाईसी डा. वर्मा व चीफ फार्मेसिस्ट दिनेश चन्द्र को पुरस्कृत किया। साथ ही जिलाधिकारी ने पूर्व में एंटी रैबीज वैक्सीन के उपयोग का रेन्डमली मोबाइल से एक मरीज से फीडबैंक बैक भी प्राप्त किया। जिलाधिकारी ने जनपद के दूर-दराज क्षेत्र के सीएचसी पर इमरजेन्सी मेडिकल किट में सभी दवाईयां मानक के अनुरूप तैयार पाये जाने तथा अवकाश के दिन में भी प्रभारी चिकित्साधिकारी के उपस्थित रहने पर भी प्रसन्नता व्यक्त की। 

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मिहींपुरवा(मोतीपुर) ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, एमओवाईसी डा. अनुराग वर्मा, सीएचसी के चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ तथा अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे