Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या के तर्ज पर होगा झाँसी का विकास : मण्डलायुक्त

गिरवर सिंह 

झांसी मण्डलायुक्त डॉ अजय शंकर पाण्डेय ने कमिश्नरी सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रदेश के 14 शहरों का सर्वांगीण विकास, अयोध्या की तर्ज पर कराया जाएगा , जिसमे झाँसी शहर भी सम्मिलित है। उन्होंने बताया कि झाँसी के सर्वांगीण विकास हेतु शहर की भौगोलिक, ऐतिहासिक, धार्मिक, सांस्कृतिक विरासत सहित सभी प्रकार की स्थितियों का अध्ययन करके योजना  के अंतर्गत कार्य कराये जाएंगे। 

मंडलायुक्त ने एजेंसियों को निर्देश दिए कि झाँसी की सांस्कृतिक विरासत, आर्थिक विकास के लिए विशेषता को ध्यान में रखकर योजना बनाये, जिससे झाँसी वासियो के लिये लाभकारी सिद्ध हो। 

         उपाध्यक्ष जेडीए सर्वेश कुमार दीक्षित ने बताया कि इंटीग्रेटेड सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार करने के लिए  चार एजेंसियों द्वारा प्रस्तुत किये गए प्रजेंटेशन के आधार पर एक एजेंसी का चयन होना है।

     

          इस बैठक में नगर आयुक्त  अवनीश कुमार राय, उपाध्यक्ष जेडीए , सर्वेश कुमार दीक्षित, सचिव  आरके विश्वकर्मा, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, सहयुक्त नियोजक, उप निदेशक पर्यटन, पीडब्ल्यूडी, जल निगम के अधीक्षण अभियंता सहित एजेन्सियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे