Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

समथर:अध्यापकों की लापरवाही के चलते शिक्षा के स्तर में कोई सुधार नहीं, शिक्षा का स्तर हो रहा चौपट

 

गिरवर सिंह

झांसी :उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा लगातार शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है लेकिन शिक्षकों की कार्यप्रणाली में कोई सुधार ना होने के कारण शिक्षा व्यवस्था चौपट है और शिक्षा विभाग के शिक्षकों द्वारा बहुत से     स्थानों पर शासन प्रशासन द्वारा निर्धारित शिक्षा कार्यक्रमों की एवं शिक्षा नीतियों की धज्जियां उड़ाई  जा रही  हैं 

समथर क्षेत्र  के ग्राम साकिन  प्राथमिक विद्यालय शासन प्रशासन के नियमानुसार नहीं खुलने का आरोप ग्रामीणों द्बारा लगाया जा रहा है। वही ग्राम साकिन निवासी जनों के अनुसार वह सुबह 10:00 बजे अपने बच्चा के साथ विधालय एडमिशन के लिए पहुंच गए थे जहां उन्होने प्राथमिक विद्यालय को बंद देखा तो वह विद्यालय के बाहर बैठकर  विद्यालय खुलने का इंतजार करने लगे लेकिन 1.30 बजे तक भी विद्यालय नहीं खुला तो वह अपने बच्चा के साथ वापिस घर लौट गए। विधालय बंद होने बात पर ग्राम के ग्रामीणों ने आरोप लगाए कि समय से विद्यालय नहीं खोला जाता है और ना ही शिक्षकों के द्वारा विद्यालय में उपस्थित दी जा रही है । ग्रामीणों ने समय से विद्यालय खोले जाने की मांग की है और लापरवाह शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग की है।

बही ग्रामीणों के अनुसार खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा शिक्षकों को संरक्षण दिया जा रहा है। मोंठ के खंण्ड शिक्षा अधिकारी बिगत सालों से मोंठ मैं पदस्थ हैं और पूर्व में भी मोंठ में पदस्थ रह चुके हैं।

लोगों ने जिलाधिकारी झांसी से मोंठ में पदस्थ खंण्ड शिक्षा अधिकारी का शीघ्र स्थानांतरण करने एवं लापरवाही करने बाले शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे