Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar मेंहदावल से लखनऊ तक यूपीएसआरटीसी की नही है बसें, यात्रियों को होती हैं परेशानी




प्रतिदिन विभाग का लाखों का होता हैं नुकसान
क्षेत्रीय जनता ने विधायक से बस चलाने की मांग
मेंहदावल विधायक से हैं आशा - क्षेत्रीय जनता
आलोक कुमार बर्नवाल
मेंहदावल तहसील क्षेत्र के नगर पंचायत सीमा पर करीब साढे़ तीन एकड़ में वर्ष 1967-68 में उत्तर प्रदेश की पहली महिला मुख्यमंत्री स्व. सुचित्रा कृपलानी के सतत प्रयास से रोडवेज बस स्टैंड स्थापित हुआ था। मेंहदावल रोडवेज को चार दशक से अधिक समय बीत जाने के बाद भी आज तक प्रदेश की राजधानी तक बस न चलने से यात्रियों को परेशान का सामना करना पड़ रहा हैं। क्षेत्र के लोगों का अक्सर लखनऊ आना जाना लगा रहता हैं , लेकिन सीधे मेंहदावल से लखनऊ बसें न चलने के कारण कड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ता हैं।
संतकबीरनगर जिले के मेंहदावल नगर पंचायत में स्थित रोडवेज को बने चार दशक से अधिक का समय बीत गया लेकिन बस की अच्छी सुविधा न होने के कारण आज भी यह रोडवेज यात्रियों को पर्याप्त सुविधा नही मिल पा रही हैं। चार दशकों से यह रोडवेज पूर्ण रूप से वेंटिलेटर पर पड़ा हुआ था। 2017 में विधायक बने राकेश सिंह वघेल ने इसके कायाकल्प के लिए 2 करोड़ 60 लाख रुपए से इसका जीर्णोद्धार कराया। लेकिन क्षेत्र की जनता को जो मुख्य समस्या थी उससे निजात नही मिली। मेंहदावल रोडवेज से अगर किसी भी यात्री को सीधे लखनऊ, प्रयागराज, बनारस, सोनौली आदि जगहो के लिए सीधे बसें नही चलती हैं जो कि इस क्षेत्र के तमाम प्रतियोगी छात्र प्रयागराज, बनारस रहकर तैयारी करते है। जिससे उनका आना जाना लगा रहता है। इसके लिए उन्हें एक बार आने जाने के लिए सोचना पड़ता हैं। रोडवेज की बसें न चलने के कारण यात्रियों को प्राइवेट बसों का सहारा लेना पड़ता है। जिससे विभाग का प्रतिदिन लाखों का नुकसान होता हैं । मेंहदावल रोडवेज को बस डिपो बनाने की मांग वर्षो से हो रही है। बस डिपो बनने से हर रोड पर रोडवेज की बस चलने से यात्रियों को परेशानी से छुटकारा मिल जाता हैं।विगत वर्षों पहले तत्कालीन परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह जब मेंहदावल रोडवेज से मात्र 100 मीटर की दूरी पर एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। ऐसे कयास लगाए गए थे कि मेंहदावल को डिपो की सौगात दे सकते हैं लेकिन ऐसा नही हुआ।
क्षेत्रीय निवासी प्रशांत, दीपक ,सोमेश्वर, सिद्धांत ,प्रनीत, अभिनव, राकेश ,रवि ,आदि लोंगो ने कहा बस क्षेत्रीय विधायक से ही आशा हैं वही हम क्षेत्र के लोगों के लिए बस चलवा सकते हैं।
क्षेत्रीय निवासी चंदन बर्नवाल ने कहा कि अगर सीधे बसें चलना शुरू हो जाए तो इससे हम लोगों का समय और पैसा दोनों बचेगा। स्थानीय निवासी सुमित पाठक ने कहा कि एक बार मेंहदावल से प्रदेश की राजधानी तक जाने के लिए सोचना पड़ता हैं। अगर मेंहदावल से सीधे बसें जाने लगे तो हम लोंगो को समय की बचत होंगी। क्षेत्र पंचायत सदस्य रामाशीष चौरसिया ने कहा की रोडवेज बस चलने से समय और पैसा दोनों का बचत होगा। सनी अग्रहरि ने कहा की जनप्रतिनिधियों के उदासीनता की वजह से यह समस्या काफी दिनों से है। क्षेत्रीय विधायक से आशा है की जल्द ही बस सेवा शुरू होगी। इस बारे में जब मेंहदावल के क्षेत्रीय विधायक राकेश सिंह बघेल से उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उनका फ़ोन नही रिसीव हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे