Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:गर्म चाकू से लिखी नवविवाहिता के बदन पर बर्बरता की दास्तान

 

दहेजलोभी ससुरालियों ने मारापीटा और जलाने का किया प्रयास

मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई के बजाय सुलह कराने में जुटी उमरी बेगमगंज पुलिस

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। एक नवविवाहिता को दहेज के लिए उसके पति व सास-ससुर द्वारा प्रताड़ित करने के साथ ही उसे जलाने का प्रयास किया गया। विरोध करने पर गर्म चाकू से उसके बदन पर जलाया गया। पीड़िता लगातार पुलिस के चक्कर काट रही है, मगर उसकी एफआईआर नहीं दर्ज हो रही है। यही नहीं, ससुराली जनों ने उसे मारपीट कर घर से भी निकाल दिया है। अब वह अपने मायके में रहकर कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों से गुहार लगा रही है।


    जिले की कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम गौरवा खुर्द निवासी धनीराम का आरोप है कि उसने अपनी बेटी राधा देवी का विवाह तीन वर्ष पहले थाना उमरी बेगमगंज क्षेत्र के ग्राम जफरापुर के मजरा बरइन पुरवा निवासी सुनील कुमार के साथ किया था। शादी के बाद से ही दहेज के लिए उसकी बेटी को लगातार प्रताड़ित किया जाने लगा और घर से निकाला गया। कई बार पंचायत हुई, तब उसे ससुराल भेजा गया। उसके बावजूद सुनील उसे धमकी देता रहा कि हमारा घर व प्लाट दिल्ली में और उमरी बेगमगंज में है। अगर मेरी शादी दूसरी जगह होती तो मुझे चार पहिया गाड़ी मिलती। तुम अपने पिता से कार या दो लाख रुपये मंगवा कर दो, तभी रहने देंगे। आरोप है कि इसी बात को लेकर 9 सितंबर को उसे मारा पीटा गया, जिसकी शिकायत उसकी बेटी ने उमरी बेगमगंज थाने में की। इस पर पुलिस ने महज एनसीआर दर्ज कर लिया और समझा-बुझाकर उसे फिर ससुराल भेज दिया, जहां उसके पति, सास व ससुर ने रात में उसके हाथ-पैर बांधकर जलाने का प्रयास किया। इसका विरोध करने व शोर मचाने पर गर्म चाकू से उसके शरीर को जलाया गया और घर से भगा दिया गया। वह किसी तरह अपने भाई को फोन करके बुलाकर अपने मायके चली गई।

     धनीराम का कहना है कि उसकी बेटी ने उमरी बेगमगंज थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उसके बाद पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया गया, लेकिन वहां भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 

    इस संबंध में थानाध्यक्ष उमरी बेगमगंज का कहना है कि मामले में एक बार एनसीआर दर्ज की जा चुकी है और महिला को उसके मायके भेज दिया गया था। दोनों पक्षों को बुलाकर मामले को हल कराया जा रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे