Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रदेश में एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत 25 लाख लोगों को दिया गया रोजगार :विधायक सदर

"एक्सपोर्ट्स काॅनक्लेव" कार्यक्रम का हुआ आयोजन,फीता काट कर विधायक ने किया उद्घाटन

एस के शुक्ला

प्रतापगढ़। अजादी के 75 वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में संपूर्ण देश में आजादी का अमृत महोत्सव का भव्य आयोजन वाणिज्य सप्ताह के अवसर पर शुक्रवार को तुलसी  सदन (हादीहाल) में डीजीएफटी कानपुर एवं उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र प्रतापगढ़  द्वारा एक "एक्सपोर्ट्स काॅनक्लेव" का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक सदर  राजकुमार पाल रहे।


आयोजक के रूप में दिनेश कुमार चौरसिया उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन केंद्र प्रतापगढ़  रहे।  विधायक ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की शारदा संगीत महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। विधायक ने फीता काटकर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और विभिन्न विभागों की लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर विधायक सदर द्वारा विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत  दर्जी ट्रेड में से 6 महिलाओं  प्रियंका पांडे, प्रीति मिश्रा, माधुरी पांडे, सुषमा,देवी मंजू सिंह और तारा विश्वकर्मा को सिलाई मशीन का निशुल्क वितरण किया गया ।

इस अवसर पर विभिन्न विशेषज्ञ द्वारा जनपद के विभिन्न उत्पादों को अच्छे से निर्यात किया जा सके इसके बारे में बताया गया । मुख्य अतिथि  ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारी उत्तर प्रदेश सरकार माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास के साथ संकल्प लेकर कार्य कर रही है और यह कार्यक्रम "एक्सपोर्ट्स    काॅनक्लेव" बहुत महत्वपूर्ण है, जनपद का  अमृत फल आंवला  और उसके उत्पाद को पूरे देश में और विदेश में निर्यात करने के लिए और जनपद की एक नई पहचान बनाने के लिए इस कार्यक्रम के माध्यम से हम सफल होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे प्रदेश में ओडीओपी अर्थात एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत 25 लाख लोगों को रोजगार दिया गया। बड़ी औद्योगिक इकाइयों में 3 लाख से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया कराया गया ।स्टार्टअप नीति के तहत 5 लाख लोगों को रोजगार प्रदान किया गया है। 82 लाख एम एस एम ई इकाइयों को 2.16 हजार करोड़ का ऋण वितरित कर के लगभग दो करोड़ लोगों को रोजगार प्रदान किया गया है, साथ ही साथ 10 लाख  स्वयं सहायता समूह के माध्यम से एक करोड़ महिलाओं को रोजगार प्रदान किया गया ,साथ ही साथ उद्यमियों की सहायता के लिए के उद्यमी सारथी ऐप भी संचालित किया गया।इस अवसर पर राघवेंद्र शुक्ला मीडिया प्रभारी , धीरेंद्र सिंह अभिहितअधिकारी, अनिल कुमार एलडीएम, बी बी सिंह नोडल प्रधानाचार्य आईटीआई ,उपायुक्त वाणिज्य कर ,हरि नारायण सिंह सहायक प्रबंधक जिला उद्योग केंद्र प्रतापगढ़, रोशन लाल उमर वैश्य,मोहम्मद अनाम, सरदार मंजीत सिंह,राजेंद्र केसरवानी, चंद्र प्रकाश शुक्ला,  रमाशंकर जायसवाल,डॉ आनंद मोहन ओझा एवं एमआईएस कौशल मिशन वंदना सिंह आदि उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन डॉ मोहम्मद अनीस द्वारा किया गया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे