Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:ऑपरेशन गैंगस्टर के तहत अपराधियों की गिरफ्तारी कर संपत्ति कुर्क कराने का दिया निर्देश

इमरान अहमद

मनकापुर गोण्डा:शुक्रवार को थाना कोतवाली मनकापुर में सैनिक सम्मेलन व अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। आयोजन में क्षेत्राधिकारी ने प्रभारी निरीक्षक को लंबित समस्याओं व उसके निस्तारण के लिए,कानून व्यवस्था के परिपेक्ष्य में अपराध एवं अपराधियों पर कठोर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। 



इस दौरान शातिर अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे 'ऑपरेशन गैंगस्टर' के तहत हो रही कार्यवाही को और अधिक प्रभावी बनाने तथा बाकी सभी वांछित गैंगस्टर अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के साथ ही धारा 14(1) के अंतर्गत इन अपराधियों की संपत्ति कुर्क कराने का निर्देश क्षेत्राधिकारी ने दिए।वारंटी अभियुक्तों,लंबे समय से फरार वांछित और पुरस्कार घोषित अपराधियों को टीम बनाकर शीघ्र गिरफ्तार करने के भी निर्देश दिए।


लंबित विवेचना विशेषकर अनावरित अभियोगों एवं लंबित मालों का अभियान चलाकर निस्तारण करने,अवैध शराब/अवैध शस्त्र रखने वालो के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने,महिला संबंधी अपराधों में एनएसए, गैंगस्टर,गुंडा एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही करने,हिस्ट्रीशीटर की नियमित चेकिंग करने के निर्देश से अवगत कराया गया।जनसुनवाई को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आईजीआरएस/जनशिकायतों का मौके पर जाकर शिकायत कर्ता की संतुष्टि के आधार पर गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध विधिक निस्तारण करने हेतु बताया गया ।

साथ ही आगामी त्योहारों चेहल्लुम,नवदुर्गा/दशहरा आदि को शासन द्वारा Covid-19 के परिपेक्ष्य में दिए गए दिशा निर्देशों का अनुपालन कराते हुए सकुशल संपन्न कराने हेतु बताया गया। अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए सभी बीट उप निरीक्षक/आरक्षियों/महिला आरक्षियों को नियमित अपनी बीट का भ्रमण करने हेतु बताया गया

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे