Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: बदला लेने के लिए खुद पर चलवाई थी गोली, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपने ही बुने जाल में फंसा ननके, अंतर्जनपदीय बदमाश के साथ धरा गया

दस दिन पूर्व हुए गोलीकांड का खरगूपुर पुलिस ने किया खुलासा

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। स्वयं पर गोली चलवा कर दो लोगों को फर्जी तरीके से फंसाए जाने के मामले का पुलिस ने दस दिन बाद खुलासा कर वादी मुकदमा तथा एक अंतर्जनपदीय शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है।      

     मामला खरगूपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर माफी गांव का है। यहां के रहने वाले ननके ओझा (35 वर्ष) पुत्र बालक राम ने थाने पर तहरीर दी जिसमें कहा गया कि 19 सितंबर रात करीब 9 बजे गांव के ही एक व्यक्ति के साथ बाइक से गोकरननाथ शिवाला की ओर से घर जा रहा था। रास्ते में अकबरपुर के पास ननके को कुछ लोगों ने गोली मार दी जिससे वह घायल हो गया। पुलिस अधीक्षक ने घटना के शीघ्र अनावरण का आदेश दिया। अपर पुलिस अधीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सोनकर, उप निरीक्षक दिवाकर मिश्र, हेड कांस्टेबल शशांक शेखर यादव, कांस्टेबल सोमपाल मौर्य, मनोज यादव व चंद्रशेखर यादव की टीम ने काफी प्रयास कर घटना का पर्दाफाश करने में सफलता पाई। 

   प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सोनकर ने बताया कि ननके ओझा मवेशियों की खरीद-फरोख्त का कार्य करता है। करीब तीन महीने पूर्व ननके का तिलकराम मौर्य से विवाद के बाद मारपीट हुई थी। ननके ने उक्त विवाद का बदला लेने के लिए स्वयं पर अंतर्जनपदीय अपराधी अमरेश यादव पुत्र काशीराम निवासी मध्य नगर मनोहरपुर कोतवाली इकौना जिला श्रावस्ती से संपर्क कर तिलकराम तथा उसके पुत्र को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाई और पिता-पुत्र को नामजद करते हुए दो अन्य अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करवाया था। लखनऊ में पुलिस की मौजूदगी में ट्रामा सेंटर में हो रहे इलाज के उपरांत उसे वहां से बुधवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। गुरुवार को खुद पर गोली चलवा कर दूसरे को फंसाने की साजिश रचने के मामले में ननके के अलावा शातिर अपराधी अमरेश यादव को तमंचा एवं घटना में प्रयुक्त किए गए कारतूस के खोखे को पुलिस ने बरामद कर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय रवाना कर दिया।



विभिन्न जिलों में दर्ज हैं संगीन आपराधिक मुकदमे


प्रभारी निरीक्षक अशोक सोनकर ने बताया कि अंतर्जनपदीय शातिर अपराधी अमरेश यादव के विरुद्ध बहराइच जिले के फखरपुर, पयागपुर थाना तथा श्रावस्ती जिले के थाना गिलौला, इकौना व बलरामपुर जिले के थाना हरैया सतघरवा में लूट, डकैती, हमला, गुंडा एक्ट आदि के आठ मामले दर्ज हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे