Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बहराइच:डीएम की अध्यक्षता में तहसील बहराइच में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस।

सलमान असलम 

बहराइच :आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में माह सितम्बर के तृतीय शनिवार को तहसील सदर बहराइच में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, उप जिलाधिकारी सौरभ गंगवार आईएएस, पुलिस क्षेत्राधिकारी विनय कुमार दुबे के साथ आये हुए फरियादियों की समस्याओं की गम्भीरतापूर्वक सुनवाई की और उसके निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर बाल विकास एवं पुष्टाहार, महिला कल्याण विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग, कृषि, दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग व समाज कल्याण सहित अन्य विभागों द्वारा प्रदर्शनी पण्डाल लगाये गये। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी व अन्य अधिकारियों के साथ पण्डालों का अवलोकन कर आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए बाल विकास विभाग के स्टाल के निरीक्षण के दौरान 05 गर्भवती महिलाओं 05 गर्भवती महिलाओं श्रीमती मोनिका गुप्ता, सना खान, रिंकी पत्नी बृजेश, रिंकी पत्नी महेश व रूबैदा की गोद भराई तथा 02 बच्चों रज़िया व यशी को अन्नप्रासन कराया। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने तहसील परिसर में प्रदर्शित सुपर सीडर कृषि यंत्र के माध्यम से फसल अवशेष प्रबन्धन की जानकारी देते हुए बताया कि सुपर सीडर के माध्यम से फसल अवशेष को छोटे-छोटे टुकड़ो में बांट कर जोताई के साथ मिट्टी में सड़ाकर गलाया जा सकता है जिससे भूमि की उर्वरा शक्ति बढती है। 

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एस.के. सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. बलवन्त सिंह, जिला विकास अधिकारी राजेश कुमार मिश्र, परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार सिंह, उप निदेशक कृषि सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, थानाध्यक्ष व अन्य लोग मौजूद रहे। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अन्त में बाल विकास परियोजना अधिकारी ऐश्वर्या मिश्रा के आकस्मिक निधन पर 02 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की गयी। 

उल्लेखनीय है कि तहसील महसी में प्राप्त 28 में 02, नानपारा में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 53 में 03, पयागपुर में प्राप्त 74 में 08, मिहींपुरवा (मोतीपुर) में प्राप्त 35 में 04, कैसरगंज में प्राप्त 72 में 06 तथा तहसील सदर बहराइच में प्राप्त 49 में 05 प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे