Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:गाँवों में भरा बरसात का पानी,आवागमन बाधित

 

इमरान अहमद

मनकापुर गोण्डा। बीते दिनों से हो रही भारी बरसात के चलते गाँवों में पानी ही पानी नज़र आ रहा है। ग्रामीण इलाकों में बेहतर जल निकासी ना होने से घरों से लेकर गाँव तक जाने वाली पगडंडियों,सड़कों में पानी भर आया है। जिससे ग्रामीणों को तो भारी परेशानीयों का सामना करना पड़ ही रहा है। साथ ही हर तरफ़ फैली गंदगी के बोझ तले भारत सरकार का "स्वच्छ भारत मिशन" भी दबकर रह गया है।



यह विकराल समस्या एक दो गाँव तक ही सीमित नहीं बल्कि मनकापुर के कई गाँव भिटौरा,मनकापुर गाँव,शेख पुरवा,झामपुरवा,धुस्वा,मछली गाँव सहित दर्जनों ग्रामों में जल निकासी की बेहतर व्यवस्था ना होने की वजह से पानी सड़कों पर भर आया है,जिसके कारण सड़कें  ताल-तलैया बन गयी है। गाँव में नाली ना होने से सड़कों पर कीचड़ हमेशा भरा रहता है।जिससे यहाँ रहने वाले ग्रामीणों को आने जाने में भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।

वीडियो


 एक तरफ़ सड़कों पर भरा पानी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता तो लगा ही रहें हैं साथ ही चारों तरफ फैली गंदगी के चलते दिन प्रतिदिन मच्छरों का भी प्रकोप बढ़ने के साथ ही डेंगू,मलेरिया,टाइफाइड जैसी घातक बिमारियों का शिकार होने का ग्रामवासियों में हमेशा बना रहता है।साथ ही खेतों में पानी भर आने से फ़सलें बेकार हो जाने का भी डर किसानों को सताने लगा है।इस गम्भीर समस्या से जूझ रहे गाँव निवासी शेख अज़ीज़ अहमद,सतेन्द्र सिंह (हरी),सलाहुद्दीन,रमेश वर्मा,फारूक,आरिफ़,अनवर,राजेश सहित दर्जनों ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी मनकापुर को प्राथना पत्र देकर समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।खास बात यह है की यहाँ के जनप्रतिनिधि बेफिक्र होकर खामोशी की चादर ओढ़े कुंभकरण की नींद सो रहे हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे