Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अयोध्या: जन सरोकार सेवा के रूप में मना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन

वासुदेव यादव

 अयोध्या। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर भीषण बरसात से प्रभावित गरीबों को राशन दूध पानी जरूरतों की चीजों को श्री ऋषिकेश उपाध्याय महापौर नगर निगम अयोध्या अपनी टीम के साथ शहर में जरूरतमंदों से मिलकर उनकी मदद कर रहे हैं।

 अयोध्या कुष्ठ आश्रम नया घाट अयोध्या रैन बसेरा रामघाट के सामने हाईवे पर घर छोड़कर सड़क किनारे बैठे लोगों को भोजन पैकेट पानी दूध उपलब्ध कराते हुए। श्री ऋषिकेश उपाध्याय ने प्रकृति के प्रभाव से नगर निगम क्षेत्र के लोग बहुत प्रभावित हैं हम जितना संभव है नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी समर्पण भाव से उपलब्ध संसाधनों के माध्यम से जलभराव की समस्या को निस्तारित करने में लगे हुए हैं इसके बावजूद बहुत से घरों में पानी भरा हुआ है महिलाएं बच्चे बुजुर्ग बहुत प्रभावित है हमें जैसे-जैसे जानकारी प्राप्त हो रही है हम उन सभी लोगों तक पहुंचने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि उन्हें भोजन उपलब्ध हो पानी दूध जरूरत की वस्तुएं उपलब्ध हो और हम कैसे उनके घरों का पानी जल्दी से जल्दी निकाल कर जनजीवन बहाल करें निश्चित रूप से विगत 2 दिनों से अनवरत वर्षा हो रही है जिससे जो है शहर जलमग्न है हमारी कोशिश है कि जो दुश्वारियां इस वर्षा से नागरिकों को मुकाबला करना पड़ रहा है भविष्य में ऐसी स्थिति उत्पन्न ना हो इसके लिए उन सभी विकास कार्यों को पूर्ण किया जाएगा जिससे किसी भी कीमत में नागरिकों को जलभराव की समस्या से जूझना ना पड़े नगर निगम क्षेत्र की जनता से हम गुजारिश करते हैं और अपील करते हैं की आप अपने पड़ोसियों को यदि वह प्रभावित हैं तो जरूर मदद करें हमारा यह भी कहना है कि नगर निगम के सीयूजी नंबर और मेरे व्यक्तिगत नंबर पर भी सूचना उपलब्ध कराएं हम और हमारी टीम जरूरतमंदों तक पहुंचेंगे और  हर संभव कोशिश भी करेंगे श्री उपाध्याय ने नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारियों का आवाहन करते हुए कहा कि जब तक शहर में जलभराव है और जनजीवन पूरी तरह सामान्य नहीं हो जाता है तब तक अपने-अपने क्षेत्रों में मूवमेंट करते रहें और जरूरतमंदों की मदद भी करें जहां पर मेरी जरूरत हो मुझे भी बताते रहें जिससे नगर निगम परिवार इस संकट की घड़ी में नगर निगम के क्षेत्र के नागरिकों  की सेवा में अपना कर्तव्य समर्पण भाव से निभा सकें।


   नगर निगम अयोध्या के जनसंपर्क अधिकारी रामकिशोर यादव ने बताया कि श्री विशाल सिंह नगर आयुक्त के कुशल नेतृत्व में अधिकारी कर्मचारी पूरी तन्मयता से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह कर रहे है। नगर आयुक्त क्षेत्र में निरंतर भ्रमण पर हैं और उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग सुनिश्चित कराते हुए स्वयं फील्ड में आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं जलभराव जरूरतमंदों को राहत सामग्री जिन घरों में जल भरा हुआ है उसकी निकासी आदि जो भी आवश्यक कदम है वह उठाए जा रहे हैं नगर आयुक्त ने  सभी अधिकारियों और कर्मचारियों निर्देशित किया है कि नगर निगम क्षेत्र में निर्धारित दायित्वों को निर्वाहन के लिए क्षेत्र में ही रहे और आपस में सूचनाएं साझा करते रहें जिससे ज्यादा से ज्यादा प्रभावित लोगों की जानकारी प्राप्त हो सके। 



पार्षद आलोक ने गरीबो के पोंछे आसूं

 पार्षद आलोक सिंह ने भी अपने क्षेत्रों में आज जरूरत मन्दो की खूब सेवा की। जल भराव में काफी मदद की है। अपने क्षेत्रो में हर जरूरत मन्दो की मदद किए। पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन जन सरोकार डे के रूप में मनाया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे