Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...सपा का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन


आनन्द तिवारी
जनपद बलरामपुर में मंगलवार को समाजवादी पार्टी द्वारा प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिले के महाराजगंज तराई इलाके में आयोजित इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर समाजवादी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा ने शिरकत की । कार्यक्रम के दौरान भीषण गर्मी के बावजूद सैकड़ों की भीड़ मौजूद रही।

जानकारी के अनुसार जिले के महाराजगंज तराई इलाके में आयोजित समाजवादी प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाजवादी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे अभिषेक मिश्रा का जिले की सीमा पर सपा नेता डॉ भानु त्रिपाठी की अगुवाई में माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। स्वागत के बाद उन्हें कौवापुर के रास्ते महाराजगंज तक आंशिक रोड शो करते हुए कार्यक्रम स्थल तक लाया गया। मंच पर पहुंचने के बाद मुख्य अतिथि प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा का माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया गया। डॉ0 भानु त्रिपाठी द्वारा मुख्य अतिथि को गदा व भगवान परशुराम का फरसा देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे नफीस मेंकरानी की अगुवाई में सपा के तमाम वक्ताओं राजा राम गौतम, पूर्व विधायक जगराम पासवान, पूर्व विधायक मसूद खा, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष अजितेश पांडेय, डॉ0 एस0के0 यादव, पूर्व विधायक राम प्रताप सिंह सहित तमाम नेताओ ने समाजवादी पार्टी के पक्ष में बातें रखी और भारतीय जनता पार्टी द्वारा समाजवादी नेताओं व जनता के साथ की जा रही बदसलूकी व दुर्भावना को उपस्थित लोगों को बताया। 


      मंच से उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए डॉ0 एस0पी0 यादव ने कहा की लोगों ने अब ठान लिया है कि भारतीय जनता पार्टी को जड़ से उखाड़ फेंकना है। जिसके लिए हर बूथ स्तर पर जिले स्तर पर व प्रदेश स्तर पर तैयारी चल रही है। हम सभी आज इस बड़े सम्मेलन में भागीदार बने हैं और इस सम्मेलन के माध्यम से हम यह संकल्प लेते हैं कि आने वाले वक्त में उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार बनाई जाएगी जिसमें हर प्रबुद्ध वर्ग के व्यक्ति का सम्मान होगा। वहीं कार्यक्रम के अगले क्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे सपा नेता एवं राष्ट्रीय सचिव लोहिया वाहिनी डॉ0 भानु त्रिपाठी ने कहा कि आज हम सभी के बीच प्रदेश से चलकर आए प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा मौजूद है । आज इस प्रबुद्ध सम्मेलन के माध्यम से हम लोगों को बता देना चाहते हैं कि प्रबुद्ध वर्ग व किसी भी वर्ग के व्यक्ति का सम्मान सिर्फ और सिर्फ समाजवादी पार्टी में है। भारतीय जनता पार्टी में जो भी प्रबुद्ध वर्ग के व्यक्ति के लोग हैं उनका कितना सम्मान है वह स्वयं ही जान रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के लोग साजिश करके मेरे ऊपर तमाम आपराधिक मुकदमे दर्ज कराने का प्रयास करते हैं लेकिन स्थानीय प्रशासन विरोधी दलों की सभी साजिशों को समझता है और जानता है इसलिए विपक्षियों की साजिश कामयाब नहीं हो सकी है। कार्यक्रम में मौजूद सुल्तानपुर के लभुवा विधानसभा से विधायक रहे संतोष पांडे ने अवधी भाषा में लोगों से संवाद करते हुए कहा की यह अवध प्रांत है और मैं भी इसी अवध का हूं। इसलिए अवधि में आप को संबोधित कर रहा हूं। जिससे आपको सुनने और समझने में खासी आसानी होगी। उन्होंने प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा समाजवादी नेताओं के खिलाफ रची रची जा रही साजिश को बताते हुए कहा कि हमारे नेता लगातार भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्टाचार का खुलासा कर रहे हैं। अयोध्या के पूर्व मंत्री पवन पांडे ने अभी हाल ही में अयोध्या में हुए जमीन घोटाले का खुलासा किया था जिसके बाद प्रशासन ने उन्हें डराया धमकाया और मुकदमा दर्ज कर देने की धमकी भी दी। लेकिन हम समाजवादी हैं हम संघर्षों के आदी हैं इसलिए हम डरे नहीं और हम अभी भी लड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं भले ही सुल्तानपुर में रहता हूं लेकिन प्रबुद्ध वर्ग के लिए जब भी मेरी कोई जरूरत पड़ेगी मेरा मोबाइल नंबर आप सभी के पास है एक बार संपर्क करिए मैं हर स्तर पर आकर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हूं। क्योंकि मैंने सपा संरक्षक नेताजी मुलायम सिंह यादव से यही सीखा है। कि जब तक जो आप चाहते हैं वह मिल ना जाए तब तक आप अपनी लड़ाई जारी रखें ।


   कार्यक्रम की अगली कड़ी में मुख्य अतिथि समाजवादी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे अभिषेक मिश्रा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब वक्त बदल रहा है। हवाओं की फिजा भी बदल रही है। जल्द ही उत्तर प्रदेश का माहौल भी बदल जाएगा। आने वाले 2022 के चुनाव के लिए हम लोगों ने रणनीति तैयार कर रखी है। उन्होंने यह भी कहा कि देहाती कहावत है खाट पलटने की, शायद सभी लोग जानते होंगे लेकिन अगर आपके यहां जब भारतीय जनता पार्टी का कोई नेता वोट मांगने आए तो बस खाट को पलट कर अपने दरवाजे के बाहर लगा दीजिएगा वह समझ जाएगा कि प्रदेश में योगी बाबा का सत्ता परिवर्तन होने वाला है। अगर आपके घर में खाट ना मिल सके तो एक कुर्सी ही पलट के लगा दीजिएगा तो उन्हें खुद पता चल जाएगा कि योगी बाबा की कुर्सी पलटने का वक्त आ गया है। मंच से प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा ने लोगों को संकल्प दिलाते हुए कहा कि आप जिस भी भगवान को मानते हो जिस भी ईश्वर को पूजते हो और परिवार में जिस भी सदस्य को सबसे ज्यादा मान्यता देते हों उनका संकल्प लेकर जाइए कि आज घर पर जाकर भारतीय जनता पार्टी की खाट खड़ी करने कि आज से ही शुरुआत कर दी जाएगी और जब हमारे दरवाजे पर कोई भाजपा का नेता वोट मांगने के लिए आएगा तो उसे उसी की भाषा में माकूल जवाब दिया जाएगा। और आने वाले 2022 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को जड़ से उखाड़ कर पूर्ण बहुमत की समाजवादी सरकार बनाई जाएगी। कार्यक्रम के दौरान अर्पण गुप्ता, चतुर्भुजी यादव, रोहित तिवारी, रईस प्रधान, बिच्छू नेता, शुभम, वैभव पाठक, राजू, राधेश्याम वर्मा, नीरज शुक्ला, अंकुर तिवारी, डब्ल्यू उपाध्याय, नरेंद्र तिवारी, बुद्धेश मणि त्रिपाठी, सुरेश चौधरी, अमन, नितिन, वीर बहादुर यादव, त्रिपुरारी, बाबर, बजरंगी यादव, गोविंद यादव, एमपी यादव, अब्दुल हई, अक्षत श्रीवास्तव, रंगी लाल, राम नरेश उपाध्याय, संतोष गौतम, सुग्रीव शुक्ला, सरोज यादव, अनिल, राम कुमार शुक्ला, अभिषेक शुक्ला, राजन मिश्रा, दुर्गेश दुबे व शिल्पा राज मौजूद रहीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे