Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:तेरह साल बाद ली गयी थी सुध,संचालन न होने से जीर्णोद्धार के बाद पुनः जंगल का रूप ले रहा सरसहाट ।

 

रमेश कुमार मिश्रा

गोण्डा:इटियाथोक ब्लॉक क्षेत्र अंतर्गत कस्बा बाबागंज में वर्ष 2008 में बने सरस हाट का जीर्णोद्धार काफी शोर मचाने के बाद कराया गया था।


सरस हाट में बनी दुकानों की रंगाई पुताई कराये जाने के साथ इंटरलॉकिंग चबूतरों का नवनिर्माण कराये जाने में लाखो का खर्च होने के बाद भी सञ्चालन कराये की ब्यवस्था सुनिश्चित नही की जा सकी, जिसके चलते सरस हाट अपनी पूरा दशा को पुनः प्राप्त करने की स्थिति में है।


बताते चलें की समाज सेवा व अधिवक्ता हाईकोर्ट गणेश नाथ मिश्रा द्वारा जन कल्याणकारी मुद्दे को जिले के उच्चाधिकारियों अधिकारियों तक पहुंचाया गया था


काफी प्रयासों के बाद 15/01/2021 को उपायुक्त स्वतः रोजगार ने पत्र जारी कर इटियाथोक अथवा मुज़ेहना के खण्ड विकास अधिकारियों को जीर्णोद्धार कराने के बाद अविलम्ब संचालन कराने का आदेश दिया था ।


जिसके अनुपालन में लाखों खर्च कर धन की बर्बादी को की गयी किन्तु सञ्चालन की ब्यवस्था तय नही हो पाई जिसके चलते सरस हट में फिर से बड़ी बड़ी घास उगने के साथ इंटरलाकिंग, चबूतरा  इत्यादि पुनः ध्वस्त होने की कगार पर पहुंच गया है।


इस सम्बन्ध में इटियाथोक खण्ड विकास अधिकारी पन्ना लाल का कहना है की जीर्णोद्धार कराने के बाद श्री नगर ग्राम पंचायत को हैंडओवर कर दिया गया था तथा संचालन कराये जाने की जिम्मेदारी दी गयी थी, उन्होंने कहा की मेरे स्तर के कार्य कराये जा चुके है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे