Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:प्रभात एकेडमी में आयोजित ड्राइंग प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरी स्वच्छ भारत की तस्वीर

एस के शुक्ला

प्रतापगढ़। स्वच्छ भारत एवं स्वच्छ समाज पर नगर क्षेत्र के अष्टभुजा नगर स्थित प्रभात एकेडमी में शनिवार को ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालय के संचालक डॉ प्रभात शर्मा के देखरेख में आयोजित किया गया। 


आयोजित प्रतियोगिता में विद्यालय के एक से लेकर दस कक्षा तक के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर डॉ प्रभात शर्मा ने कहा कि सभी की भागेदारी से ही भारत पूरी तरह से स्वच्छ हो सकता है। 


उन्होंने बच्चों को स्वच्छता का महत्व बताते हुए कहा कि सफाई रखना प्रत्येक व्यक्ति का नैतिक कार्य है। 


साफ-सफाई रखने से हमारे भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, इसलिए प्रत्येक बच्चें को अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखना चाहिए। ड्राइंग  प्रतियोगिता के उपरांत बच्चों को स्वच्छ वातावरण रखने की शपथ दिलाई गई। 


जिसमें बच्चों ने शपथ ली कि भारत का नागरिक होने के नाते वह हमेशा अपने आसपास के माहौल को स्वच्छ रखने का प्रयास करेंगे, ताकि स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके। प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं में हिमांशी, समृद्धि, अंशिका, अदिति,प्रांजल, प्रत्यूष, वंशिका,रिषभ,अंश,श्रेयांशी, सुक्रीति,शम्बुल,शुभी, स्वप्निल, आकर्ष, दिव्यांश,आयुष, प्रिंस, वर्षा, दीपक, आदित्य आदि ने प्रतिभाग कर चित्र के माध्यम से साफ-सुथरे समाज की कल्पना को चित्रित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे