Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: सर सैयद डे पर स्कूल में आयोजित किया गया कार्यक्रम

वक्ताओं ने सर सैयद अहमद खान की जीवनी पर डाला प्रकाश

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। सर सैयद डे के मौके पर एएमयू अलुमिनी मीट एशोसिएशन के अंतर्गत फैजाबाद रोड स्थित सर सैयद गर्ल्स स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें अलीग बिरादरान ने शिरकत की और एएमयू के संस्थापक सर सैयद अहमद खांं एवं उनकी जीवनी तथा उनके द्वारा देश और समाज के लिए किए गये योगदान पर प्रकाश डाला गया।

   

 कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में इंजीनियर ज़ायर हुसैन रिज़वी लखनऊ से उपस्थित हुए। कुरआन की तिलावत और नातिया कलाम से प्रारम्भ हुए कार्यक्रम में सर्वप्रथम सभी अलीग बिरादरान ने अपना-अपना परिचय देते हुए अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय में बिताये समय और वहांं की यादों को साझा किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ. हमीदुल्लाह ने सर सैयद की जीवनी पर एक विस्तृत (मुकाला) पढ़ा और बताया कि किस तरह सर सैयद ने अपने बेटे के साथ यूरोप जाकर वहांं के उच्च शिक्षा प्रणाली का अध्ययन किया,


 फिर भारत आकर एएमयू की बुनियाद रखी, जो आज अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय के रूप में विश्वभर में भारत का नाम रौशन कर रहा है।

   

 इस अवसर पर मुख्य अतिथि को गुलदस्ता और मोमेन्टो प्रस्तुत कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ. मसूद, सलाहुदीन, जमील अहमद, आरिफ़ा मसूद, सग़ीर उस्मानी,इं मारूफ़, ज़ियाउद्दीन, डॉ. रज़ीउल्लाह, फ़रहान ताज, डॉ. अहमर, इलमा अहमर, यूसुफ़ शान, सलमान, आक़िब, साक़िब, इरफान अख़्तर, इरफान अहमद, शहंशाह आदि ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे