Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खरगूपुर में हर्षोल्लास पूर्वक निकाला गया जुलूसे मोहम्मदी

नगर पंचायत अध्यक्ष को साफा बांधकर किया गया सम्मानित

खरगूपुर, गोण्डा। क्षेत्र में ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार उल्लास पूर्ण माहौल में मनाया गया। इस मौके पर जुलूसे मोहम्मदी निकाला गया, जिसमें गाजे-बाजे के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। 

    

उक्त पर्व पर नगर पंचायत खरगूपुर के पुरानी बाजार से जुलूस की शुरुआत हुई, जो गांधी चौराहा, चौक बाजार, बस अड्डा के अलावा इकौना रोड से होकर गुजरा।


जुलूस ए मोहम्मदी ईद मिलादुन्नबी कार्यक्रम में नात, नज्म व तकरीर प्रस्तुत किया गया। जुलूस में मदीना-मुनव्वरा व काबा शरीफ का आकर्षक रोजा लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा। जुलूस में शामिल नगर पंचायत अध्यक्ष लाल मोहम्मद को जुलूस के आयोजकों द्वारा साफा बांधकर सम्मानित किया गया। 


त्यौहार को लेकर मस्जिद सहित लोगों द्वारा घरों एवं मार्ग के दोनों तरफ बिजली से विशेष आकर्षक सजावट की गई थी। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। जुलूस-ए-मोहम्मदी के अवसर पर धर्मगुरुओं ने हजरत मोहम्मद साहब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह इंसानियत को अमन, शांति तथा आपसी भाईचारा से रहने का संदेश दिए। 

   

जिन मार्गों से जुलूस गुजरा कई स्थानों पर लोगों ने विभिन्न प्रकार की मिठाईयां एवं शरबत आदि का वितरण किया।


कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मोहम्मद जहीर, मौलाना कलाम मिसबाही, कारी सलीम, हाफिज लियाकत अली, मोहम्मद वहीद, फिरोज अहमद, मोहम्मद नदीम, शमशेर अली, जुबेर कुरेशी सहित बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। इस दौरान पुलिस के जवान भी मुस्तैद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे