Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पट्टी में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का सम्पन्न हुआ एक दिवसीय प्रशिक्षण

एस के शुक्ला

 प्रतापगढ़। विकासखंड पट्टी के ब्लॉक सभागार में मंगलवार को पंचायती राज विभाग द्वारा नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। 


शासन द्वारा नामित मुख्य ट्रेनर के रूप में अजय क्रांतिकारी ने विस्तार से ग्राम प्रधानों को गांव के विकास से संबंधित योजनाओं के संबंध में उसे संचालित करने के तौर-तरीकों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि गांव का विकास ही देश का वास्तविक विकास है ।


 कार्यक्रम का शुभारंभ पट्टी ब्लाक प्रमुख राकेश सिंह उर्फ पप्पू सिंह ने किया।प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य प्रशिक्षक पंचायती राज विभाग अजय क्रांतिकारी ने जंगल, जमीन, जानवर और जल की परिस्थितियों के साथ संतुलन स्थापित करने की बात कही। उन्होंने केंद्र व राज्य द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में ग्राम प्रधानों को बताया। 


सहयोगी ट्रेनर नितेश श्रीवास्तव ने कहा कि ग्राम प्रधान को एक मॉडल ग्राम पंचायत बनाने के लिए तत्पर रहने की आवश्यकता है, जिससे सीख लेकर  अन्य प्रधान भी आगे बढ़े।कार्यक्रम को ब्लाक प्रमुख पट्टी राकेश सिंह ने संबोधित करते हुए ग्राम प्रधानों का हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।


 कार्यक्रम में बीडीओ आरपी सिंह के साथ-साथ ब्लाक के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।कार्यक्रम में मुख्य रूप से पट्टी ग्रामीण, दशरथपुर, सरसतपुर, धूती, बनी, अंतपुर, उमरपुर,  मरियमपुर सिरनाथपुर के ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे