Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज के ऐतिहासिक व प्रसिद्ध श्रीराम लीला के मंचन पर लगी रोक

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज के ऐतिहासिक व प्रसिद्ध श्रीराम लीला के मंचन पर श्रीराम लीला कमेटी द्वारा रोक लगा दी गई है। श्रीराम लीला मैदान में परंपरागत तरीके से बैरिकेटिंग एवं खंभे लगाने के कार्य को प्रशासन व पुलिस द्वारा रोकने के विरोध में श्रीराम लीला कमेटी ने श्रीराम लीला के विमान को श्रीराम लीला मैदान तक न ले जाने व मंचन न करने का फैसला लिया है। 


श्रीराम लीला कमेटी के अध्यक्ष हरि कुमार वैश्य एवं पदाधिकारी विश्वनाथ शाह, शिवनंदन वैश्य, सुरेश कुमार आदि का कहना है कि श्रीराम लीला मैदान में परंपरागत तरीके से रामलीला मंचन को सुचारु रुप से संचालित करने के लिए खम्भे लगाया जाते थे और उसमें तार की बेरीकेटिंग कराई जाती थी।


जिससे दर्शकों को असुविधा न हो एवं रामलीला मंचन में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो। मगर कुछ अतिक्रमणकारियों द्वारा रामलीला के मैदान पर अवैध तरीके से अतिक्रमण कर लिया गया है। जिसे प्रशासन नजरअंदाज कर रहा है और रामलीला मैदान में बैरिकेटिंग एवं खंभे लगाने के कार्य को प्रशासन व पुलिस द्वारा रोका जा रहा है। 


जिसके विरोध स्वरूप प्रकरण के निस्तारण होने तक श्रीराम लीला का मंचन स्थगित रहेगा और भगवान श्रीराम का विमान श्रीराम लीला मैदान तक नहीं जाएगा। यदि प्रशासन द्वारा इसका निस्तारण शीघ्र नहीं कराया जाता है तो अन्य धार्मिक समितियां एवं सामाजिक संगठन भी विरोध में शामिल होंगे और दुर्गा प्रतिमाओं के कपाट भी बंद किए जाएंगे। बीते दो दिनों मंगलवार और बुधवार को मैदान में श्रीराम लीला का मंचन हुआ।


 उसके बाद तीसरे दिन गुरुवार को श्रीराम लीला कमेटी द्वारा बैरिकेटिंग व खंभे न लगाए जाने के विरोध में श्रीराम लीला का विमान रोक दिया गया है। इस संबंध में श्रीराम लीला कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि नगर के श्रीराम लीला कमेटी व समस्त दुर्गा पूजा समितियों के पदाधिकारियों की एक बैठक की गई है। 


जिसमें श्रीराम लीला मैदान पर बगैर किसी अधिकार के अवैध अतिक्रमण तथा परंपरागत तरीके से बैरीकेटिंग व खम्भे को लगाने से रोके जाने का विरोध करने का फैसला लिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे