Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे ग्राम प्रधान


अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र

जनपद बलरामपुर के विकासखंड सदर क्षेत्र के ग्राम सभा अड़ार पाकड़ के ग्राम प्रधान सरकार की मंशा पर पानी फेरते हुए खेतों तक पानी पहुंचाने वाले मेहर को समाप्त करने का प्रयास कर रहे हैं । आड़ारपाकड़ के ग्रामीणों ने सरकारी ट्यूबवेल की नाली तोड़कर रास्ता बनाने की शिकायत जिलाधिकारी श्रुति से किया है । ग्रामीणों ने मांग की है कि तत्काल हस्तक्षेप करते हुए नहर को समाप्त होने से रोका जाए, जिससे कि खेतों की सिंचाई करने में समस्या उत्पन्न ना होने पाए ।



केंद्र की मोदी सरकार तथा प्रदेश की योगी सरकार हर घर तथा हर खेत तक पानी पहुंचाने का प्रयास कर रही है । 


वहीं सरकार के इस महा प्रयास को चूना लगाने का प्रयास ग्राम सभा अड़ार पाकड़ के ग्राम प्रधान गोकुल मिश्रा कर रहे हैं । 


एक ओर जहां खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए सरकार योजनाएं बना रही है, वहीं दूसरी ओर ग्रामसभा अड़ार पाकड़ में ट्यूबवेल से खेतों तक पानी पहुंचाने वाले नहरों को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है । अड़ारपाकड़ ग्राम के किसानों ने जिला अधिकारी श्रुति से मिलकर प्रधान के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर की शिकायत की है। अड़ार पाकड़ के ग्रामीणों का प्रधान के खिलाफ आरोप है कि गांव में बने सरकारी ट्यूबवेल की नाली का ईटा तोड़कर उसमें रास्ता पटवाने का कार्य प्रधान द्वारा किया जा रहा है। 


किसानों ने जिला अधिकारी से मांग की है। कि सरकारी ट्यूबवेल नाली जो सीमेंटेड बनी हुई है। गांव के वर्तमान प्रधान उसको तोड़कर नया रास्ता पटवा रहे हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि हम सभी किसान सरकारी ट्यूबवेल से अपने खेतों की सिंचाई करते है। 

इस समय वर्तमान प्रधान टेबल की सरकारी नाली बिना अनुमति के तोड़वा रहे हैं। जिससे हम गांव वासियों को अपने फसलों की सिंचाई करने में काफी परेशानी होगी। 

सरकारी ट्यूबेल की नाली तोड़ दी जाएगी तो हम सभी किसान सिंचाई के अभाव में भूखे मरने की नौबत आ जायेगी। 

 ऐसी दशा में तत्काल प्रभावी कदम उठाते हुए संबंधित ग्राम प्रधान के खिलाफ सरकारी ट्यूबवेल की नाली तोड़ने से रोके जाने तथा टूटे नाली को अभिलंब ठीक करवाया जाना चाहिए। सुनील कुमार, देवेंद्र तिवारी, विश्वनाथ मिश्रा, गीता देवी सहित अन्य कई ग्रामीणों ने प्रार्थना पत्र देकर जांच कराने की मांग की है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे