Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:आयुक्त ने 50 लाख से अधिक की लागत के भवन निर्माण व अन्य निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा, ऐसा पाया जाने पर रुकेगा वेतन

बी पी त्रिपाठी

गोण्डा: आयुक्त, देवीपाटन मंडल  एस.वी.एस. रंगाराव ने सड़कों को छोड़कर 50 लाख से अधिक की लागत के भवन निर्माण व अन्य निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्था के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शासन द्वारा संचालित सर्वोच्च प्राथमिकता वाले निर्माण कार्य में तेजी लाकर निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराएं। 



उन्होंने जनपद बहराइच के विकासखंड चित्तौरा में कस्तूरबा गांधी विद्यालय छात्रावास के निर्माण में अभी टेंडर प्रक्रिया चलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि किसी भी विभाग का कोई भी कार्य अनारंभ नहीं रहना चाहिए अन्यथा संबंधित के विरुद्ध वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी। 



उन्होंने जनपद श्रावस्ती के विकासखंड सिरसिया में गांधी बालिका विद्यालय भवन निर्माण की खराब प्रगति पर भी नाराजगी व्यक्त की।

        


 आयुक्त ने समीक्षा बैठक में कहा है कि ऐसे कार्य जो वर्षा के कारण बाधित थे, उसे तत्काल शुरू कराकर कार्य में तेजी लाकर पूर्ण कराएं। उन्होंने जनपद बहराइच के विकासखंड चित्तौरा में मल्टीपरपज सील्ड स्टोर एवम् डिसेमिनेशन सेंटर के निर्माण का कार्य अनारंभ होने पर समीक्षा बैठक में ही जनपद बहराइच के जिलाधिकारी से दूरभाष पर बात कर कार्य शीघ्र कराए जाने के निर्देश दिये। 



उन्होंने कहा है कि जिन परियोजनाओं की तकनीकी जांच लंबित है उनकी जांच शीघ्र पूर्ण कराकर परियोजनाएं संबंधित विभागों को शीघ्र हस्तांतरित की जाय। 



आयुक्त ने कार्यदायी संस्थाओं द्वारा जीएसटी का भुगतान कर देने से धनाभाव के कारण जो परियोजनाएं रुकी है, उसके लिए तत्काल पत्र भिजवाने के लिए निर्देश दिए हैं। 

      


समीक्षा बैठक में भवन निर्माण से संबंधित कार्यदाई विभागों पैक्सफेड, सी.एल.डी.एफ, सी.एण्ड.डी.एस., आवास विकास परिषद, उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड, पुलिस आवास विकास, राजकीय निर्माण निगम, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, यूपी सिडको, विद्युत विभाग तथा जल निगम आदि कार्यदाई संस्थाओं के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई।

       


 इस अवसर पर संयुक्त विकास आयुक्त  राजेंद्र प्रसाद, उपनिदेशक अर्थ एवं संख्या  आरके मिश्रा सहित कार्यदाई संस्थाओं एवं संबंधित विभागो के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे