Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में सरयू नदी पर श्रदालुओं के स्नान को लेकर पुलिस ने लगवाई बाड़-बल्लियां

कमलेश जायसवाल

ईसानगर खीरी:ईसानगर क्षेत्र में लगने वाले ऐतिहासिक ठूठवा मेले की सोमवार को संभवनाएं समाप्त होने के बाद कार्तिक पूर्णिमा पर लाखों की संख्या में स्नान के लिए पहुचने वाले श्रदालुओं के आने का अंदेशा जताकर मंगलवार को पुलिस ने नदी के किनारों पर बाड़ व बल्लियां लगवाने का काम शुरू कर दिया।


इस कार्य को इस लिए भी जरूरी समझा गया कि स्नान के दौरान कोई अप्रिय घटना न घट सके।

ईसानगर क्षेत्र में सरयू नदी तट पर कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान दान करने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुचने की आशंका को देखते हुए मंगलवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी धौरहरा टीएन दुबे के निर्देशानुसार ईसानगर पुलिस ने नदी के किनारों पर नाव से जाकर स्नान करने की जगह को चिन्हित कर भारी मात्रा में बांस बल्लियों को लगवाने का काम शुरू कर दिया। 



यह इस लिए भी जरूरी है कि स्नान करने के दौरान पूर्व वर्षों की भांति कोई अप्रिय घटना न घट सके। हालांकि  सरयू नदी तट पर लगने वाले ऐतिहासिक ठूठवा मेले के लगने की सोमवार को संभावना समाप्त हो गई।



 जिसके बाद से ही नदी के तट पर मेले में पहुचने वाले लाखों श्रद्धालुओं के स्नान दान करने की संख्या में कमी आने की भी स्थित बन गई है। फिलहाल कुछ भी हो सीओ टीएन दुबे ऐहतियात बरतते हुए मंगलवार को थाना पुलिस को निर्देश देकर नदी तट पर बांस बल्लियां लगवाकर स्नान दान करने की चाक चौकस व्यस्था में लग गए है। 



अब कार्तिक पूर्णिमा के ही दिन सुबह पता चल पाएगा कि मेला न लगने से स्नान करने वाले श्रदालुओं की संख्या कितनी होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे