Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कटरा बाजार में ईसीसीई क्रियान्वयन कार्यशाला का हुआ आयोजन

रजनीश / ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। ब्लॉक संसाधन केंद्र कटरा बाजार में ईसीसीई क्रियान्वयन कार्यशाला का आयोजन किया गया। 


विकास खंड कटरा बाजार के सभागार में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियो एवं नोडल शिक्षकों की एक दिवसीय स्कूल रेडीनेस कार्यशाला निशुल्क एवं अनिवार्य शिक्षा अधिनियम 2009 तथा नई शिक्षा नीति 2020 के क्रम में आयोजित की गई। 


जिसमें विकासखंड कटरा बाजार के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के 140 नोडल शिक्षकों, 11 नोडल संकुल शिक्षकों तथा 140 आंगनबाड़ी कार्यक्रत्रियों ने प्रतिभाग किया।कार्यक्रम के अंतर्गत स्कूल रेडीनेस कार्यक्रम के अंतर्गत पीपीटी व प्रोजेक्टर के माध्यम से राजेश सोनी, साकेत मिश्रा, श्याम सुंदर, एआरपी, शिवार्चन सिंह, भजनलाल, शिवप्रसाद तथा अनिल कुमार पांडे ने प्रस्तुतीकरण दिया तथा आगामी में 3 माह की कार्य योजना बनाई गई। 



तथा यह निर्णय लिया गया कि आगामी 2 माह में न्याय पंचायत स्तर पर टीएलएम निर्माण कार्यशाला संकुल शिक्षक आयोजित कराएंगे। जिसमें 3 से 5 वर्ष के बच्चों के लिए रुचिपूर्ण कार्यक्रम मनाया जाएगा।



 संविधान की व्यवस्था के अनुसार आगामी सत्र 1 अप्रैल 22 से पूर्व प्राथमिक शिक्षा विद्यालयों में दिलाई जाएगी। कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी आरपी सिंह ने  विस्तृत जानकारी दी और यह बताया कि यदि पूर्व प्राथमिक शिक्षा बच्चों को रुचिपूर्ण ढंग से दी गई तो बच्चों का ड्रॉप आउट नहीं होगा। अंत में अभियान गीत व राष्ट्रगान के साथ कार्यशाला संपन्न हुई।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे