Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं को शोहदों व मनचलों से निपटने का सिखाया हुनर

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। पुलिस टीम द्वारा करनैलगंज कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं को शोहदों व मनचलों से निपटने का हुनर सिखाया गया। 



गुरुवार को मिशन शक्ति तृतीय चरण के अंतर्गत कस्तूरबा विद्यालय की शिक्षिकाओं और बालिकाओं को सचेत करते हुए अपराधों से लड़ने की भावना जागृत की।



 महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति हो रहे अपराधों की रोकथाम तथा उनके अधिकारों के परिप्रेक्ष्य में चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तृतीय चरण के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए थाना कोतवाली करनैलगंज मिशन शक्ति टीम द्वारा महिलाओं व बालिकाओं से संवाद स्थापित किया गया।



 मिशन शक्ति अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई तथा समाज में घटित हो रही घटनाओं के उदाहरण के माध्यम से सजग रहने के लिए प्रेरित किया गया।



 उन्हें अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए जागरूक किया गया तथा सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबरों जैसे- यूपी आपातकालीन सेवा-112, विमेन पावर लाइन 1090,महिला हेल्पलाइन 181, चाइल्डलाइन 1098, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, स्वास्थ्य सेवा 102, एंबुलेंस सेवा 108 इत्यादि से अवगत कराया गया। साथ ही साथ साइबर  हेल्पलाइन नंबर 155260 के विषय में भी विस्तृत जानकारी दी गई। तथा बच्चों से संबंधित 1098 हेल्पलाइन नंबर के बारे में विशेष रूप से जानकारी दी गई।



 मिशन शक्ति टीम में आरक्षी अभय प्रताप यादव, आरक्षी ललित कुमार, महिला आरक्षी ज्योति राजभर व महिला आरक्षी सुमन सामिल रहीं। इस मौके पर विद्यालय की वार्डेन मंजू सिंह, अंकिता सिंह, मंजिशा पटेल सहित स्टाफ उपस्थित रहा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे