Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:दो वर्ष बाद आयोजित हुये मेले में उत्साहित दिखे लोग

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। दो वर्ष बाद आयोजित हुये मेले में लोग काफी उत्साहित नजर आए। 


मां सरयू की पावन जलधारा में डुबकी लगाकर श्रद्धालुओ ने मेले का आनन्द लिया। शनिवार को करनैलगंज क्षेत्र के यमदुतिया घाट पर मेले का आयोजन हुआ। 


जिसमें सुबह से स्थानीय दुकानदारों के साथ दूरदराज से आये दुकानदारों ने अपनी दुकानें सजा रखी थी। पुरुषों के साथ महिलायें अपने बच्चों के साथ मां सरयू की पावन जलधारा में डुबकी लगाकर मेले का आनन्द लिया। 


साथ ही महिलाओं ने घरेलू सामानों के साथ सौंदर्य सम्बन्धी सामानों की जमकर खरीदारी की। जलेबी की दुकानों पर खड़े होने की भी जगह नही थी। 


जगह जगह लोग अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिष्ठान आदि का आनन्द लेते नजर आये। पुरुष व महिलाएं झूला झूल रही थी वहीं बच्चे  कार्टून में दिलचसी लेते देखे गये। 


कोरोना महामारी को लेकर बीते दो वर्ष में मेले का आयोजन नही हुआ था। इस बार मौका पाते ही क्षेत्र के लोग सुनहरे अवसर का आनन्द लेने से नही चूके।


आयोजक मुन्नालाल मिश्र, मन्ना लाल मिश्रा, छोटकउ बाबा, अन्नू मिश्रा ने बताया। कि इस मेले से क्षेत्र की जनता की आस्था जुड़ी है। 100 वर्ष से अधिक समय से मेले का आयोजन होता चला आ रहा था। 


मगर कोरोना महामारी की वजह से बीते दो वर्ष मेले का आयोजन नही हो सका। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पर्याप्त पुलिस बल का इंतजाम किया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे