Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर:आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इण्टर कालेज में हुआ भव्य कार्यक्रम

कमलेश जायसवाल 

ईसानगर खीरी:रविवार को कस्बा खमरिया में स्थित चन्द्र प्रभा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में आजादी के अमृत महोसत्व कार्यक्रम में बच्चों ने शहीदों की याद में भव्य एकांकी कर सभी का मन मोह लिया।


वहीं स्कूल प्रबन्धक समेत मौजूद बीजेपी नेताओं व अध्यापकों ने शहीदों के चित्रों पर मालार्पण कर उनको याद किया।

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत रविवार को कस्बा खमरिया के चन्द्र प्रभा सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कालेज में अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ।



 इसमें अपने विचार देते हुए स्कूल प्रबन्धक प्रेमकांत ने अपने विचार रखते हुए अमृत महोत्सव के बारे में विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वें वर्ष में अमृत महोत्सव मनाए जाने का प्रमुख उद्देश्य यह है कि आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले अपने वीर सपूतों को हम याद रखें।



 हमें आजादी किस तरह से मिली हम इस बात को समझे तथा उन वीर सपूतों को याद करें। इस दौरान बीजेपी नेता रुद्र प्रताप सिंह उर्फ बन्नू भैया ने कहा कि हमें गुलामी की बेड़ियों में जकड़ा गया, लेकिन हमारे ही देश के वीर सपूतों ने भारत मां को इस गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए अपने प्राणों की आहूति दी और हमारा देश आजाद हुआ।




 वहीं अनुपम अवस्थी ने शहीदों को याद करते हुए बताया कि आजादी आंदोलन के दौरान देश के पुरुषों के साथ महिलाओं का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है। जो हमारे देश की एकता व समान रूप से सहभागिता को दर्शाता है।



 इस दौरान मां भारती के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए तथा आरती की गई। इस दौरान प्रमुख रूप से भाजपा नेता अनुपम अवस्थी, खिलाड़ी सिंह समेत स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र श्रीवास्तव व अन्य अध्यापक,बच्चे मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे