Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सीतापुर:विवाहिता की संधिग्ध परिस्थितियों में मौत, दहेज हत्या का आरोप

तीन वर्ष पूर्व हुई थी जूली की शादी

परिजनों ने लगाया मारपीट कर जहर पिलाने का आरोप

हरीश अवस्थी

सीतापुर।जिले के लहरपुर कोतवाली क्षेत्र में एक और विवाहिता दहेज लोभियों का शिकार हो गई।मृतका के पिता ने सास ससुर समेत पति,देवर के खिलाफ दहेज हत्या की रपट दर्ज कराई है।


लहरपुर पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में थाना हरगांव क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा परसेहरा शरीफपुर के निवासी ने बताया कि वह अपनी पुत्री जूली की शादी मोहित मिश्रा पुत्र रमेश मिश्रा निवासी ग्राम सुलतानपुर हरप्रसाद( सुल्तापुर) कोतवाली लहरपुर के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ अपनी हैसियत के हिसाब से दान दहेज देकर लगभग 3 वर्ष पूर्व की थी।


मृतका के पिता का आरोप है कि हमारी पुत्री आए दिन यही हमसे कहती रहती थी कि हमसे कहा जाता है कि अपने घर से और पैसे हमको दिलवाईये जिसमें हमारी आवश्यकताएं पूरी हो सके हम अपनी हैसियत के हिसाब से आए दिन उनकी मांगे पूरी भी करते रहते थे लेकिन अब काफी बड़ी डिमांड रख दी थी अब एक लाख नगद व सोने की चैन की मांग की थी।


हम उस पर भी राजी थे।अभी हमने करवा चौथ में बीस हजार नगद व सोने की चैन भेजी थी।यह भी हमने कहा था कि थोड़ा इंतजार करो पैसे की व्यवस्था भी हम कर देंगे।लेकिन पुत्री के ससुराल वालों ने पति मोहित मिश्रा पुत्र रमेश मिश्रा (ससुर) रमेश मिश्रा पुत्र बाबूराम (सास)गुड्डी पत्नी रमेश मिश्रा देवर छोटकऊ पुत्र रमेश मिश्रा व ननद उपमा पुत्री रमेश मिश्रा ने मारा पीटा व जहर देकर मार दिया।



जिसकी सूचना हमने कोतवाली लहरपुर में लिखित रूप से दे दी है।इंस्पेक्टर लहरपुर ने बताया कि मृतका का शव कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है।पिता की तरफ से तहरीर मिली है जिसकी जांच की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे