Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR: जीगुरु नानक देव के जयंती अवसर पर बच्चों ने दिखाया सेवा भाव


अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र
जनपद बलरामपुर में गुरु नानक साहिब के 155 वीं जयंती अवसर पर सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक एवं छात्रों ने गुरुद्वारे जाकर गुरु नानक साहब की जयंती बड़े धूमधाम से मनाई । 


विद्यालय के प्रबंधक तथा बच्चों ने लंगर में खाना परोस कर सेवा भाव प्रदर्शित किया ।



जानकारी के अनुसार 19 नवंबर को सेंट जेवियर्स स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा गुरु नानक देव के 155वीं जयंती पर गुरु सेवा कार्यक्रम गुरुद्वारा जाकर किया गया। 



विद्यालय के छात्र शिवनंदन, विकास गुप्ता , आयुष गुप्ता, अंशु सिंह, आलोक कसौधन सहित विद्यालय के शिक्षकों अजय चौधरी एवं रजनी कौर के साथ प्रातः काल समय से गुरुद्वारे पहुंचकर बच्चों ने सेवा भाव किया।



 विद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर नीरू टंडन समन्वयक गण भी बच्चों के साथ गुरु सेवा में उपस्थित रहे। गुरुद्वारे में गुरु सिंह साहिब गुरुद्वारा कमेटी बलरामपुर के द्वारा सभी का स्वागत किया गया‌।



 155वीं गुरु नानक जयंती पर आयोजित विशेष कीर्तन सभा में सभी सम्मिलित हुए । प्राचार्य एवं छात्रों द्वारा गुरुद्वारा कमेटी में आयोजित लंगर में गुरु सेवा कार्य किया गया।



 सेंट जेवियर्स विद्यालय की सह निदेशिका सुजाता आनंद एवं निदेशक सुयश कुमार द्वारा सभी को प्रकाश पर्व पर गुरु नानक जयंती पर लख लख बधाइयां प्रेषित की गई। 


वहीं प्राचार्य डॉक्टर नीरू टंडन के द्वारा बच्चों को गुरु नानक देव के जीवन के बारे में बताया गया। बच्चों को गुरु नानक देव जी के आदर्शों को अपनाने के लिए प्रेरित भी किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने गुरुद्वारे में लंगर भी छका।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे