Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हो रही है बैक पेपर की परीक्षा




अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय पेपर एम एल के पी जी कॉलेज परीक्षा केंद्र पर मंगलवार को बैक पेपर इम्प्रूवमेंट संपन्न हुई । 


मंगलवार को परीक्षा में 444 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए, जबकि 61 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा नकल विहीन तथा कोविड-19 के अनुसार सुनिश्चित कराने के लिए प्राचार्य डॉक्टर जे पी पांडे स्वयं मौजूद रहकर निगरानी कर रहे हैं । 


मंगलवार को आयोजित परीक्षा के द्वितीय पाली में प्राचार्य ने अपने सहयोगी प्रोफेसर डॉ राजीव रंजन के साथ गेट पर खड़े होकर परीक्षार्थियों की तलाशी कराई ।


यह जानकारी देते हुए महाविद्यालय प्राचार्य केंद्राध्यक्ष डॉ जे पी पांडेय ने बताया कि बैक पेपर इम्प्रूवमेंट की परीक्षा के सकुशल संचालन के लिए बनाये गए । 


उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा कक्षों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं । कैमरे की निगरानी में ही नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराई जा रहे हैं ।


 इसके अलावा विशेष सचल दस्ते द्वारा महाविद्यालय के मुख्य द्वारों पर परीक्षार्थियों की सघन तलाशी लेने के साथ ही परीक्षा कक्षों में परीक्षार्थियों पर नजर रख रहे हैं। परीक्षा कोविड-19 के अनुसार संपादित हो इसके लिए पूरा ख्याल रखा जा रहा है परीक्षा कक्ष में 2 छात्रों के बीच की दूरी निर्धारित की गई है साथ ही परीक्षार्थियों को मास्क लगाकर तथा सैनिटाइजर लेकर आने के लिए अनिवार्य बनाया गया है । 



प्रथम पाली में पंजीकृत 309 परीक्षार्थियों में से 258 परीक्षार्थी उपस्थित हुए जबकि 51 अनुपस्थित रहे। वहीं द्वितीय पाली में पंजीकृत 196 परीक्षार्थियों में से 186 परीक्षार्थी ने परीक्षा दी तथा 10 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। 


पहले दिन बीए बीएससी तृतीय व बीए द्वितीय के सभी विषयों के प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा हुई ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे