Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:मिठाई वा खिलौने पाकर बच्चों के खिले चेहरे


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में देव दीपावली कार्तिक पूर्णिमा असनान दान के शुभ अवसर पर शुक्रवार 19 नवंबर को उज्जवला सेवा संस्थान द्वारा मलिन बस्ती में जाकर छोटे-छोटे बच्चों को खिलौना मिठाई गुब्बारे वितरित किए गए ।



उजाला सेवा संस्थान के अध्यक्ष मंजू तिवारी ने बताया कि भारतीय परंपरा में तीज त्यौहार व मेला तथा विशेष पर्व पर नदियों में स्नान का विशेष महत्व है ।



 ग्रामीण परिवेश के लोगों में पर्व, स्नान तथा मेलों को लेकर खासा उत्साह भी रहता है । उन्होंने कहा कि ऐसे अवसर गरीब व बेसहारा बच्चों के लिए काफी कठिनाई भरे होते हैं । उन्होंने कहा कि गरीब परिवार के बच्चों तथा बेसहारा बच्चों को कमी महसूस ना हो इसलिए उज्वला सेवा संस्थान द्वारा मलिन बस्ती में जाकर कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर बच्चों के बीच मिठाई खिलौने तथा मेला जाने के लिए आर्थिक सहयोग प्रदान करने की व्यवस्था की गई ।



 गरीब बच्चों को मेला मे खरीददारी करने के लिए पुरुस्कार के रूप में आर्थिक सहायता देकर उन्हें खिलौना मिठाई इत्यादि खरीदने के लिए मेला भेजा गया । उन्होंने कहा कि बच्चों के चेहरे की मुस्कुराहट ही किसी पूजा से कम नहीं थी । संस्थान के सभी पदाधिकारी बच्चों के चेहरे की खुशी देखकर अपने आप में संतुष्ट एवं खुश हो रहे हैं । मंजू तिवारी ने कहा कि हमें होली दिवाली छोटे बड़े त्यौहार सब मलिन बस्तियों के नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ ही बिताना अच्छा लगता है । 




कार्यक्रम में संस्था के सभी पदाधिकारी अर्जुन प्रसाद तिवारी, पवन, वेद प्रकाश, शिवम, कला वती, ममता तिवारी, रोशनी व कृष्ण कुमार सहित अन्य कई सदस्य व स्थानीय लोग मौजूद थे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे