Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज के सरयू तट पर चल रहे श्रीराम कथा महोत्सव में श्रीराम कथा सुनकर भावविभोर हुए श्रद्धालु

रजनीश / ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज के सरयू तट कटरा घाट पर चल रहे श्रीराम कथा महोत्सव में श्रीराम कथा सुनकर भावविभोर श्रद्धालुओं की तालियों की तड़तड़ाहट से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो चुका है।


अंतरास्ट्रीय कथावाचक देवी हेमलता शास्त्री से श्रीराम कथा सुनने के लिए नगर के अलावा दूर दराज इलाकों से भी श्रद्धालु बड़ी संख्या में आ रहे है। 


मंगलवार की रात्रि की रात भगवान राम व उनके भाइयों में त्याग तथा वन प्रवास के दौरान युद्ध की कथा बड़े ही रोचक ढंग से प्रस्तुत की गयी।


कथा वाचक ने प्रसंग के बीच सन्देश देते हुए कहा कि किसी को अपने भाइयों के साथ छल कपट नही करना चाहिए।

भाइयों के साथ हमेशा मिलकर चलना चाहिए। यदि भाई, सास व ससुर, पिता से बंटवारा करना है तो उसके साथ सम्पत्ति का बंटवारा न करके विपत्ति का बंटवारा करो। 


उनके के साथ किया हुआ छल आपके बच्चों पर बुरा असर डालते हैं। आगे चलकर वो बच्चे भी ऐसा करेंगे। तो परिवार का विघटन होगा और आपकी आत्मा को तकलीफ होगी। 


कथा के साथ ही श्रीराम नाम की संगीतमय धुनों पर श्रद्धालुओं के जयकारों व तालियों की गूंज पूरे नगर में होती है। 


कथा के दौरान देवी हेमलता ने कहा कि जीवन में हमेशा सफलता नम्रता के बाद आती है, इसलिए इंसान को घमंडी नहीं, विनम्र होना चाहिए। 


कथावाचक ने इस मौके पर नशामुक्ति पर लोगों को सचेत करते हुए नशा, शराब, गुटका व तम्बाकू का सेवन न करने की नसीहत देते हुए उसके दुष्प्रभाव को बताया। 


कथा के दौरान चांदनी ग्रुप ऑफ फाउंडेशन लखनऊ के द्वारा कथावाचक व टीम को लड्डू गोपाल की मूर्ति, शाल व अन्य सामग्री भेंटकर सम्मानित किया गया। 


कथा में सभी धर्मों के लोग भारी संख्या में हिस्सा ले रहे है। कथा सुनने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रतिदिन भंडारे का भी आयोजन चल रहा है। 


कथा के दौरान भाजपा नेता अरुणादत्त त्रिपाठी, मोहित पांडेय, अरुण कुमार वैश्य, अशोक सिंघानिया, शिवकुमार पुरवार, मदन मुरारी गुप्ता, डॉ. जेपी राव, सन्तोष जायसवाल, मुकेश सोनी, महेश गुप्ता, समीर गुप्ता, विवेक सिंह जिला पंचायत सदस्य, पराग दत्त गुप्ता, शिवकुमार बाथम, पप्पू रस्तोगी, राजू रस्तोगी, चन्द्रशेखर गोस्वामी सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे