Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हरैया:स्वच्छ गांव हरित गांव को लेकर आयोजित किया प्रशिक्षण

सुनील उपाध्याय

 बस्ती|हर्रैया नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में अशोक सिंह स्मारक महाविद्यालय भदावल हर्रैया में "स्वच्छ गाॅंव हरित गांव"  के तहत शुभम पंथ द्वारा एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम  आयोजित हुआ।


इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डायरेक्टर अनुराग सिंह रहे जिनके द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और युवाओं को संबोधित करते हुए  कहा कि युवाओं को अपने घर समाज एवं क्षेत्र में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों जैसे वृक्षारोपण, नियमित रूप से साफ-सफाई, कूड़े के लिए डस्टबीन का प्रयोग करना चाहिए। 


कार्यक्रम के द्वारा दौरान स्वच्छता अभियान को संदेश देते अनुराग सिंह को  पौधे का भी भेट दिया गया।    कार्यालय लेखाकार शुभम पंथ व एन. वाई. वी. प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि स्वच्छ गाॅंव-हरित गांव अभियान के तहत स्वच्छता, जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, किचन गार्डन,जन कल्याणकारी योजनाएं आदि बिन्दुओं को लेकर प्रशिक्षण दिया एवं प्रतिभागियों को स्वच्छता ही सेवा है ।


पोस्टर विमोचन कर पोस्टर वितरण,बुक,पेन प्रशिक्षण सामग्री भी वितरित की गई। कार्यक्रम में हर्रैया एन वाई वी अरुण सिंह ने बताया की देशगांव के वातावरण को स्वच्छ रखें बिना हम स्वच्छता को अपनी शैली नहीं बना पाएंगे।



 इस कार्यक्रम में रविंद्र प्रताप नारायण शुक्ला, जितेंद प्रताप सिंह, बृजेश पाण्डेय, शिक्षकों में स्वच्छता पर संबोधित किया इसी के साथ एकता  तिवारी,पुष्प वर्मा,सीमा समेत कई लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे