Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर के अंबरपुर में खुदाई के दौरान मिला मंदिर का अवशेष,जिलापंचायत सदस्य व ब्लाक प्रमुख ने किया जीर्णोद्वार

पं• श्याम त्रिपाठी

मनकापुर गोण्डा: मनकापुर विकासखंड के अंबरपुर ग्राम पंचायत  के मुर्तिहाबाबा स्थान का जिर्णोद्धार युवा भाजपा नेता जिपा सदस्य प्रमोद चंचल व ब्लाक प्रमुख जगदेव चौधरी ने संयुक्त रुप से किया मंदिर क्षेत्र मे खुदाई दौरान सालो पुराने मंदिर के अवशेष भी लोगो को मिले है इस जिर्णोद्धार का आयोजन गणेश शंकर मौर्या ने किया ।


मनकापुर विधानसभा के अंबरपुर ग्रा सभा मे मूर्तिहा बाबा स्थान पर मंदिर का जिर्णोद्धार का बतौर मुख्य अतिथि युवा भाजपा नेता जिला पंचायत सदस्य  प्रमोद चंचल व ब्लाक प्रमुख मनकापुर जगदेव चौधरी ने संयुक्त रुप से भूमिपूजन 5 ईट रखकर किया।



 इस दौरान इस ऐतिहासिक मंदिर के बारे मे प्रधान प्रतिनिधि कमलेश मौर्या ने बताया कि यह मंदिर गांव सहित क्षेत्र के लोगों के लिए आस्था का केंद्र बना हुआ है।

खुदाई के दौरान मिला अवशेष

इस का जीर्णोद्धार गांव के सभी लोगों के सहयोग से कराने का निर्णय लिया गया इसकी अगुवाई गांव के गणेश शंकर मौर्या की युवाओ की टीम ने किया।


 आज इस मंदिर के जिर्णोद्धार के लिए जिला पंचायत सदस्य प्रमोद चंचल व ब्लाक प्रमुख मनकापुर जगदेव चौधरी सहित अन्य लोगों ने भूमि पूजन कर 5 ईट रखकर किया ।



इस मौके पर क्षेत्र के समाजसेवी मैनेजर व बब्बू सिंह ने2000 ईट, प्रधान ने 4000 ईट जिला पंचायत सदस्य जनार्दन वर्मा ने 2000 ईट ब्लाक प्रमुख जगदेव चौधरी ने 1100और जिला पंचायत सदस्य प्रमोद चंचल ने एक ट्राली ईट और 500 नकद देकर मंदिर निर्माण मे अपना अमूल्य सहयोग दिया ।


गांव के अन्य लोग भी अपना योगदान दिया, इस कार्यक्रम मे रोहित वर्मा,राजेश सिंह काका, अवधेश मौर्या, सहित क्षेत्र के तमाम लोग मौजूद रहे ।


 अंबरपुर ग्राम  सभा के मूर्तिहा बाबा स्थान पर जिर्णोद्धार के लिए नीव खुदाई के समय मूर्तियो व पूजा के मिट्टी के सामान स्थान से निकले जो लोगों के लिए चर्चा का विषय बना रहा ।


इस दौरान ग्रामीण जो कौतूहल वश मंदिर जाकर सुबह से पूजा परिक्रमा कर रहै वही गांव क्षेत्र के लोग यथाशक्ति दान दे रहे गांव के प्रधान प्रतिनिधि कमलेश का माने तो यह मंदिर करीब 100 साल पुराना है ।इसके बारे मे ठीक से नही बताया जा सकता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे