Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:गिरफ़्तारी की माँग को लेकर थाने के सामने शव पर रखकर परिजन ने किया सड़क जाम , ससुरालियों के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा

राकेश श्रीवास्तव                 

 मनकापुर (गोंडा) गुरुवार देर शाम  अल्टो कार की मांग को लेकर  एक और नवविवाहिता को ससुराली जनों ने दहेज की बलिवेदी पर चढ़ा दिया।



मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।


शुक्रवार को परिजन आरोपी की  गिरफ़्तारी के लिय शव को कोतवाली के सामने सड़क पर रखकर जाम कर दिया।धरना प्रदर्शन से पुलिस के हाथ पाँव फूल गये। आनन फानन सीओ,कोतवाल प्रदर्शन स्थल पर पन्हुचे और जल्द ही गिरफ़्तारी का आस्वासन दिया तब जाकर प्रदर्शन खतम हुआ ।


वीडियो



बताते चलें की थाना कोतवाली मनकापुर क्षेत्र के बेहटा हलबल गांव निवासी हरिशंकर मिश्र ने थाना क्षेत्र के ही गांव मल्लहीपुर निवासी फूलचंद की बेटे धर्मेंद्र उर्फ सोनू के साथ पूरी शान शौकत के साथ कई लाख रुपए दान दहेज देकर अपनी पुत्री संजू की शादी किया था।


 बताया जाता है कि 30 अप्रैल 2021 को विवाह के उपरांत संजू की विदाई कर दी गई थी संजू के भाई अभिषेक ने मनकापुर पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उसका बहनोई धर्मेंद्र उर्फ सोनू मनकापुर कस्बे के गायत्री नगर मोहल्ले में आरपी इंटर कॉलेज के पास परिवार के साथ रहता था और उसकी बहन संजू को दहेज में अल्टो कार की मांग को पूरी करने के लिए मारता पीटता और दबाव बनाता था । 

फाइल फोटो मृतका


मृतिका के भाई अभिषेक के अनुसार बहन के विवाह में ₹300000 का सामान और ₹600000 की नगदी दान दहेज में वर पक्ष को दिया गया था इसके बावजूद भी बहन संजू के ससुरारी जन संतुष्ट नहीं हुए और उसको अक्सर दहेज में कार की मांग को लेकर मारते पीटते रहते थे।


इस बात की जानकारी संजू जरिए फोन और कभी-कभी मायके में जाकर भी अपने परिवार को आप बीती सुना दी थी लोक लाज के डर से मृतका के पिता और भाई उसे समझा-बुझाकर ससुराल वापस भेज देते थे । मायके पक्ष का आरोप है कि नव विवाहिता को अक्सर दहेज की मांग को लेकर पति धर्मेंद्र उर्फ सोनू, सासू मां सुषमा, ससुर फूलचंद, फूलचंद का बड़ा बेटा शिव प्रकाश व उसकी पत्नी खुशबू मिलकर प्रताड़ित करते थे ।



मृतका संजू जब अपनी पीड़ा भाई पिता व परिजनों को दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ना की बात बताती तो सभी लोग उसे समझा-बुझाकर शांत कर देते थे ।


 संजू का पति धर्मेंद्र अपनी पत्नी को अक्सर उसके पिता के दिल्ली के घर को बेच करके अल्टो कार की मांग पूरी करने का दबाव बनाता था । 


इसी दहेज की मांग को लेकर कभी-कभी संजू को उसका पति  मायके भी भेज देता था  बकौल अभिषेक बताता है कि रिश्ता निभाने के लिए बहन को समझा-बुझाकर उसके ससुराल वापस भेज दिया गया था ।


बताया जाता है कि गुरुवार की शाम अभिषेक के बहनोई धर्मेंद्र ने फोन करके बताया कि तुम्हारी बहन संजू की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है और उसे सीएचसी मनकापुर में भर्ती कराया गया है मृतका के मायके वाले यह खबर पाते ही अस्पताल की ओर दौड़ पड़े ।



 मायके वाले जब तक अस्पताल पहुंचते तब तक उसके ससुराली जन मृतिका को अस्पताल में छोड़कर  फरार हो चुके थे ।


 सीएससी मनकापुर के चिकित्सक ने अभिषेक को बताया कि उसकी बहन को जब अस्पताल लाया गया था तो वह मर चुकी थी ।



 संजू की मौत की खबर जैसे ही उसके मायके में पहुंची कोहराम मच गया उधर मृतका के भाई अभिषेक ने पुलिस को लिखित तहरीर देकर सुसंगत धाराओं में केस दर्ज करने की मांग की है ।



 मनकापुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक एच के गौड़ ने बताया की तहरीर के अनुसार सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा ।



 दहेज हत्या आरोपियों की तलाश में पुलिस ने कई स्थानों पर छापेमारी भी की लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लगे ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे